logo-image

विराट कोहली ने भारत को दी जीत की बधाई, आलोचकों को दिया मुंह तोड़ जवाब

ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में 32 साल बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:09 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में 32 साल बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है. साथ ही गाबा पर भारत की यह अब तक की पहली जीत है. इससे पहले 2003 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर बराबरी पर रोका था. भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. साथ ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास बरकरार रखा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर दिया बधाई संदेश

भारत की इस ऐतिहासिक ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने सभी खिलड़ियों को बधाई दी. इसी के साथ विराट कोहली ने लिखा है कि जो उनकी टीम को एडिलेड के बाद कमजोर समझ रहे थे उनके मुंह पर ये करारा जवाब है. बता दें कि विराट कोहली पहले टेस्ट एडिलेड के बाद भारत लौट गए थे  लेकिन उनका दिल और दिमाग ऑस्ट्रेलिया में था और वो लगातार सोशल मीडिया पर एक्टीव थे.

 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बारी में 369 रन बनाए जबकि भारत अपनी पारी में 336 रन ढेर. 33 रनों की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 बनाए और भारत को 328 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया  और ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इससे पहले एडिलेड टेस्ट ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न टेस्ट भारत ने जीता. सिडनी टेस्ट और ब्रिस्बेन टेस्ट जीत के साथ खत्म हुआ