logo-image

IND vs SA: भारत ने 7 विकेट से जीता तीसरा वनडे, 2-1 से सीरीज पर कब्जा

ND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 99 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया

Updated on: 11 Oct 2022, 06:34 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 27.1 ओवर में 99 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आसानी से 7 विकेट से मैच अपने नाम किया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए.   

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने आई टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सेटन नहीं होने का मौका नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. सबसे पहले क्विंटन डी कॉक 6 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान ने 15 रनों की पारी खेली. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 34 रन क्लासेन के बल्ले से निकले.

ये भी पढ़ें: T20 WC: ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए आया संकट, विश्व कप से बाहर हो सकते हैं कप्तान फिंच

भारतीय गेंदबाजी में कुलदीप यादव की फिरकी का जादू खूब चला. कुलदीप ने अपने 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज ने 5 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन खर्च कर 2 विकेट लिए. इसके अलावा शाहबाज अहमद के खाते में भी 2 विकेट आए. शाहबाज ने 7 ओवर गेंजबाजी की और 32 रन दिए. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: ये गेंदबाज बना भारत की मुसीबत, कहीं टूट ना जाए विश्व कप का सपना!

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट 42 रन पर शिखर धवन का गिरा. धवन 8 रन बनाकर रन आउट हो गए. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल के लिए बेहतरीन पारी खेली. ईशान किशन 18 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी में श्रेयस अय्यर के कैमियो से भारत ने मैच को जीत लिया.