News Nation Logo

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक भी गेंद मिस नहीं करेंगे, जानिए किसने कही ये बात

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा, इसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं. कोरोना वायरस के कारण टीम इंडिया करीब नौ महीने बाद अब अपनी नीली जर्सी में मैदान में उतरने वाली है.

IANS | Updated on: 26 Nov 2020, 06:58:00 AM
Daniel Chopra

Daniel Chopra (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा, इसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं. कोरोना वायरस के कारण टीम इंडिया करीब नौ महीने बाद अब अपनी नीली जर्सी में मैदान में उतरने वाली है. इस सीरीज के लिए भारत के ही नहीं, बल्‍कि दुनियाभर के भारतीय क्रिकेट फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अब वो इंतजार पूरा होने वाला है. स्वीडन के पेशेवर गोल्फर डेनियल समीर चोपड़ा क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं और वह हमेशा भारत के मैचों को लाइव देखते हैं. वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी सीरीज में एक भी गेंद मिस नहीं करने के लिए तैयार हैं. वह फ्लोरिडा के ओरलैंडो में अपने घर से लाइव मैच देखेंगे. चूंकि ऑस्ट्रेलिया और ओरलैंडो के बीच समय का अंतर बहुत ज्यादा है, इसलिए जब भी भारतीय ऑस्ट्रेलिया का दौरा करती है तो समीर चोपड़ा खेल के पहले सेशन को देखते हैं और बाकी सेशन को रिकॉर्ड कर लेते हैं, जिसे अगले दिन उठने के तुरंत बाद देखते हैं. अंत में स्कोर को जानने के लिए वह पूरी तरह से रिकॉर्ड किए गए वीडियो पर निर्भर रहते हैं.

यह भी पढ़ें : सानिया मिर्जा बोलीं, प्रेग्नेंसी में 23 किलो वजन बढ़ने पर खेल में वापसी का यकीन नहीं था

समीर चोपड़ा ने ओरलैंडो से आईएएनएस से कहा, मेरी योजना हमेशा मैचों को लाइव देखने की होती है. अगर समय सूट नहीं करता है तो मैं उन्हें रिकॉर्ड करूंगा और जितनी जल्दी हो सके देखूंगा. आमतौर पर आस्ट्रेलिया में होने वाले टेस्ट मैचों में मैं पहला सेशन देख सकता हूं और लंच ब्रेक के दौरान बाकी चीजें रिकॉर्ड करके अगली सुबह पहली देख सकता हूं. भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैन, समीर चोपड़ा गोल्फ के दौरान भी क्रिकेट पर चर्चा करते हैं, क्योंकि उनके परिवार में खेल पर बात करने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा, मेरे परिवार में कोई भी क्रिकेट नहीं देखता है. मैं एक अकेला प्रशंसक हूं. मुझे इस बारे में बात करने का मौका मिला है. जब मैं टूर पर बाहर होता हूं तो कुछ ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी गोल्फरों के साथ इस पर बात करता हूं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS ODI : केएल राहुल करेंगे ओपनिंग! तीन जिम्मेदारियों के लिए हैं तैयार

समीर चोपड़ा शुभमन गिल को तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मेरे पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली है. मुझे लगता है कि यह हर किसी के साथ है. एक खिलाड़ी के रूप में मुझे टीम में देखना अच्छा लगेगा, शायद सभी प्रारूपों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना शुभमन गिल हैं. मैं जसप्रीत बुमराह का प्रशंसक भी हूं.

First Published : 25 Nov 2020, 09:18:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.