News Nation Logo

Ind A vs NZ A: सैमसन ने कप्तान बनते ही कर दिया कमाल, पाटिदार और शार्दुल भी चमके

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Sep 2022, 05:37:33 PM
Sanju Samson

Sanju Samson (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज चेन्नई में खेला गया. इंडिया ए ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया. इंडिया ए के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ए की टीम 167 रन पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड ए की टीम से माइकल रिपन ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली. जबकि इंडिया ए से शार्दुल ठाकर ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए से पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाजी करने आए. शॉ 17 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान गायकवाड़ के बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने भी 31 रनों की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी के बल्ले से चार चौके देखने को मिले. कप्तान संजू सैमसन और रजत पाटिदार ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

कप्तान संजू सैमसन ने 32 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रनों की पारी खेली. जबकि रजत पाटिदार ने भी 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 45 रनों की पारी खेली. इंडिया ए की गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने 8.2 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन खर्च कर चार विकेट झटका. कुलदीप सेन 7 ओवर की गेंदबाजी की तीन विकेट झटका. वहीं कुलदीप यादव को एक विकेट मिला. 

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत ने शतक जड़कर सचिन और युवराज के क्लब में बनाई जगह, विदेश में किया कमाल

न्यूजीलैंड ए की बात करें तो माइकल रिपन ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की पारी खेली. कप्तान रॉबर्ट ओ डोलेन ने 22 रनों की पारी खेली. जो वाकर ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों की पारी खेली. जिसके बाद न्यूजीलैंड ए की टीम ने 10 विकेट पर 167 रन स्कोर किया. न्यूजीलैंड ए की गेंदबाजी की बात करें तो लोगन वॉन वीक ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 38 रन खर्च कर एक विकेट लिया. मैथ्यू फिशर ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन खर्च कर एक विकेट लिया और माइलक रिपल ने 5 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन खर्च कर एक विकेट लिया. 

First Published : 22 Sep 2022, 05:37:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.