logo-image

IND vs WI 3rd ODI: ये तीन बल्लेबाज आज पलट सकते हैं टीम इंडिया की किस्मत!

IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच में आज तीसरा और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 01 Aug 2023, 09:50 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच में आज तीसरा और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पहला वनडे टीम इंडिया और दूसरा वनडे वेस्टइंडीज की टीम जीतने में सफल रही थी. दोनो ही टीमें चाहेंगी कि जीत के साथ टी20 सीरीज में जाया जाए. हालाकि टीम इंडिया के लिए ये वनडे अहम है. अहम इसलिए क्योंकि टीम को दो महीने के बाद विश्व कप 2023 खेलना है. अगर ये सीरीज हाथ से निकल जाती है तो फिर कहीं ना कहीं तैयारियों को बड़ा झटका लग सकता है. आपको बताते हैं कि आज के मुकाबले में कौन से तीन बल्लेबाज टीम की जान बन सकते हैं.

रोहित शर्मा (कप्तान)

टेस्ट में शानदार काम करने के बाद अभी तक रोहित वनडे में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. पहले मुकाबले में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए, तो ज्यादा मौका मिला नहीं. वहीं दूसरे मैच में खेले नहीं थे. यानी आज कप्तान साहब के पास अच्छा मौका है, वनडे में खुद को साबित करने का.

विराट कोहली

कोहली के ऊपर टीम बहुत डिपेंड करती है. ना सिर्फ इस सीरीज में बल्कि आने वाले विश्व कप के साथ एशिया कप में भी. इसलिए कोहली का खासतौर पर वनडे फॉर्मेट में रन बनाने जरूरी हैं. इसलिए आज कोहली के बल्ले से कमाल का शतक देखने को मिल सकता है.

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या अभी तक दोनो ही मुकाबलों में फेल रहे हैं. हार्दिक पंड्या दूसरे मुकाबले में कप्तानी भी कर रहे थे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. इसलिए आज के मुकाबले में हार्दिक पंड्या को ऑलराउंड खेल दिखाना ही होगा. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट/मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, कीसी कार्टी, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, अल्ज़ारी जोसेफ, ओशेन थॉमस, जेडेन सील्स/यानिक कारिया.