logo-image

IND vs WI T20: रोहित संग कौन करेगा ओपन, विराट या ईशान?

रोहित शर्मा के साथ ओपन करने वाले बैट्समैन के एल राहुल और शिखर धवन दोनों ही मैच से बाहर हैं. क्यूंकि दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं. केएल राहुल के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उनको इस सीरीज से बाहर होना पड़ रहा है.

Updated on: 16 Feb 2022, 11:08 AM

नई दिल्ली :

भारत बनाम वेस्ट इंडीज ODI मुकाबले के बाद से आज भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 मुकाबला ईडन गार्डन स्टेडियम, कोलकाता (Eden Garden Stadium) में 7pm  से खेला जाना है. लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही कई सवाल खड़े हो गए हैं. दरअसल बात यह है कि रोहित शर्मा के साथ ओपन करने वाले बैट्समैन के एल राहुल और शिखर धवन दोनों ही मैच से बाहर हैं. क्यूंकि दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं. केएल राहुल के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उनको इस सीरीज से बाहर होना पड़ रहा है. वहीं अगर बात करें शिखर धवन की तो इन दिनों घुटने की चोट के चलते वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. इसके साथ ही वें आने वाले अन्य वन डे मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

टीम इंडिया के सामने शिखर धवन और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ओपनर बल्लेबाज का सवाल बरकरार है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि धवन के साथ ईशान किशन ओपन कर सकते हैं. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि अगर ईशान किशन नहीं खेलते हैं तो विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी काफी अच्छी रहेगी.

फैंस का कहना है कि विराट ने कई बार ओपन करने की इच्छा पहले भी रोहित शर्मा के साथ जताई हुई है. ऐसे में उनको ओपन करने का मौका अवस्य मिलना चाहिए. हालांकि यह बात को साफ है कि शिखर और धवन यह मैच नहीं खेलने वाले हैं. ऐसे में ईशान किशन को पूरा मौका मिलने वाला है. 

यह भी पढ़ें:भारतीय मूल की लड़की से हो रही Glenn Maxwell की शादी

भारत की संभावित प्लेइंग 11 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार.

वेस्ट इंडीज संभावित प्लेइंग 11 

किरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, नक्रमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, शमरह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श.