logo-image

IND vs WI T20: इंग्लैंड को पछाड़ते हुए भारत रचेगा नया इतिहास

अगर भारतीय टीम इस T20 सीरीज में तीनों मैच पर कब्जा कर लेती है तो भारत एक अलग ही रिकॉर्ड दर्ज कर देगा. फिलहाल भारतीय टीम दुनिया की दूसरे नंबर की बेस्ट टीम है और इंग्लैंड दुनिया की पहले नंबर की क्रिकेट में बेस्ट टीम है.

Updated on: 17 Feb 2022, 01:34 PM

नई दिल्ली :

भारत बनाम वेस्ट इंडीज T20 (IND vs WI T20) मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. इसके बाद से सभी भारतीय टीम की तारीफ कर रहे है. भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कई मैच लगातार अपने नाम करते आ रही है. आपको बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की तीन टी-20 सीरीज हुई हैं. जिसमें तीनों ही सीरीज में भारत ने जीत दर्ज हासिल की है. अगर भारतीय टीम इस T20 सीरीज में तीनों मैच पर कब्जा कर लेती है तो भारत एक अलग ही रिकॉर्ड दर्ज कर देगा. फिलहाल भारतीय टीम दुनिया की दूसरे नंबर की बेस्ट टीम है और इंग्लैंड दुनिया की पहले नंबर की क्रिकेट में बेस्ट टीम है.

अब अगर भारतीय टीम चाहती है कि वो दुनिया की नंबर वन टीम बने तो उसके लिए भारत को तीनों मैच अपने कब्जे में करने होंगे. इसके बाद भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम बन जाएगी. इंग्लैंड के पास 269 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं भारत के पास 267 रेटिंग प्वाइंट हैं. तीसरे नबंर पर पाकिस्तान की टीम है, जिसके पास 266 रेटिंग प्वाइंट हैं.  इंग्लैंड के आंकड़ों को पछाड़ने के लिए भारत को 2 पॉइंट्स और चाहिए इसके बाद भारतीय टीम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर देगी. 

भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20  मैच में ईडन गार्डन (Eden Garden, Kolkata) में जीत का परचम लहराते भारतीय खिलाड़ी बेहद खुश हुए. लेकिन इन्ही के बीच एक खिलाड़ी जिसका नाम रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) है, वें कुछ ज्यादा ही  खुश हुए. क्यूंकि उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी. भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 मुकाबले में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi debut match) का जो शानदार प्रदर्शन रहा वो वाकई देखने लायक था.

यह भी पढ़ें : इस खिलाड़ी की वजह से MI की टेंशन बढ़ी, रोहित को पछतावा

इतना ही नहीं उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' (Man of the Match) का खिताब भी मिला. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त वैरिएशन दिखाया है.