News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

भारत करना चाहेगा सीरीज पर कब्जा, ये है संभावित प्लेइंग 11

पहले मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. अब भारत की नजर आज के मुकाबले पर रहने वाली है. क्यूंकि भारत अगर आज ये मुकाबला जीत जाता है तो यह भारत की लगातार T20 मुकाबले में आंठवी जीत होगी.

Sports Desk | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 18 Feb 2022, 07:08:08 AM
Ind vs WI second T20

Ind vs WI second T20 (Photo Credit: Still Image )

नई दिल्ली :  

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (Ind vs WI second T20 ) मुकाबले में भारत अपनी पहली जीत दर्ज कर चुका है. भारत बनाम वेस्ट इंडीज T20 मुकाबले का आज दूसरा मैच ईडन गार्डन स्टेडियम, कोलकाता (Eden Garden Stadium, Kolkata) में खेला जाना है. भारतीय टीम और उनके फैंस को पूरी उम्मीद है कि भारत आज के मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा. पहले मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. अब भारत की नजर आज के मुकाबले पर रहने वाली है. क्यूंकि भारत अगर आज ये मुकाबला जीत जाता है तो यह भारत की लगातार T20 मुकाबले में आंठवी जीत होगी. भारत ने पहले ही पिछले मुकाबले में जीत हासिल पाकिस्तान (Pakistan) की बराबरी कर ली थी. अब अगर भारत को नंबर वन टीम बनना है तो भारत को लगातार दोनों T20 मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. 

अब अगर भारतीय टीम चाहती है कि वो दुनिया की नंबर वन टीम (World’s number one team England) बने तो उसके लिए भारत को तीनों मैच अपने कब्जे में करने होंगे. इसके बाद भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम बन जाएगी. इंग्लैंड के पास 269 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं भारत के पास 267 रेटिंग प्वाइंट हैं. तीसरे नबंर पर पाकिस्तान (Pakistan) की टीम है, जिसके पास 266 रेटिंग प्वाइंट हैं.  इंग्लैंड (England) के आंकड़ों को पछाड़ने के लिए भारत को 2 पॉइंट्स और चाहिए इसके बाद भारतीय टीम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर देगी. 

यह भी पढ़ें:IPL 2022: आईपीएल टीमों ने ऑस्ट्रेलिया के इतने खिलाड़ियों को खरीदा

भारत की संभावित प्लेइंग 11 : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर/दीपक हूडा, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, भुवनेशवर कुमार और आवेश खान. 

वेस्ट इंडीज की संभावित प्लेइंग 11 : कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेडन किंग, रोवमैन पॉवेल, काइल मायर्स, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर, रोमारियो शेफर्ड.

First Published : 18 Feb 2022, 07:08:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.