logo-image

WI के दौरे से टीम को दिखी असल तस्वीर, हार के साथ पता चल गया सच

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 शुरू होने में अब कुछ ही समय बाकी है. 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा.

Updated on: 16 Aug 2023, 12:29 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 शुरू होने में अब कुछ ही समय बाकी है. 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा. एशियाई कंट्री के लिए एशिया कप जीतना इसलिए जरूरी है क्योंकि अब से डेढ़ महीने बाद विश्व कप 2023 होना है. जो कि भारत में ही खेला जाएगा. यानी एशिया कप और आने वाले वनडे वर्ल्ड कप की कंडीशन एक जैसी रहेंगी. भारतीय टीम की बात करें तो टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल कर आ रही है. हालांकि टीम सीरीज तो अपने नाम नहीं कर पाई. लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने में सफल रही. अभी तक हमने इस दौरे की खूब नेगेटिव बात कर लीं लेकिन आज आपको बताते हैं कुछ पॉजिटिव बातों के बारे में जिसे टीम आगे ले जाना चाहेगी.

ये भी पढ़ें : Asian Games: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को मिली राहत, एशियाई खेलों के लिए नहीं देनें होंगे ट्रायल

टीम को दिखी अपनी तस्वीर

कहते हैं कि आईना कभी झूठ नहीं बोलता. जब आप आईने में अपनी शक्ल देखते हैं तो सच सामने आ जाता है. ऐसा ही कुछ इस सीरीज में देखने को मिला. टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे से पहले एक मजबूत टीम नजर आ रही थी. लेकिन उसके बाद पता चल गया कि किस विभाग में कहां पर क्या करना जरूरी है. अगर मान लीजिए टीम को अपनी कमियां पता नहीं चलती तो फिर एशिया कप या फिर विश्व कप में दिक्कत टीम के लिए खड़ी हो सकती थी.

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पोस्ट से 11.45 करोड़ नहीं कमाते विराट, खुद सामने आकर बताई सच्चाई

कई युवाओं को मिला मौका

इस सीरीज के जरिए कई युवा खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिला. जिसमें एक बड़ा नाम शामिल है यशस्वी जयसवाल का. T20 फॉर्मेट में जयसवाल ने दिखा दिया कि अगर आईपीएल में वह धूम मचा सकते हैं तो फिर नेशनल क्रिकेट में भी पीछे नहीं रह सकते. ओपनर के तौर पर जयसवाल ने शानदार प्रदर्शन करके टीम के लिए कई विकल्पों की लाइन लगा दी है.