logo-image

'हारना तो अच्छा होता है...', सीरीज गंवाने के बाद ये क्या बोल गए हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya On Team India Lost : वेस्टइंडीज के हाथों टी-20 सीरीज हारने के बाद Hardik Pandya ने ऐसा बयान दिया है, जिसकी इस वक्त चारों ओर चर्चा हो रही है. तो आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

Updated on: 14 Aug 2023, 08:23 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya On Team India Lost : हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज ने 3-2 से टी-20 सीरीज में हरा दिया है. 5वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 166 रन का टारगेट सेट किया था. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने कमाल की बल्लेबाजी की और 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 8 विकेट से आखिरी मैच को जीतकर वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 3-2 से हरा दिया. इस बड़ी हार के बाद Hardik Pandya ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में क्या-क्या कहा, आइए आपको बताते हैं...

Hardik Pandya का बयान

वेस्टइंडीज के हाथों मिली करारी हार के बाद Hardik Pandya ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, "जब मैं क्रीज पर पहुंचा, तब तक हमने मोमेंटम खो दिया था और हम उस सिच्युएशन को सुधार नहीं पाए. हमें खुद को चैलेंज करना चाहिए था. हमें अब बेहतर होना होगा. हमें हर चीज डीटेल में बताने की जरूरत नहीं है. मुझे पता है कि इस टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों के पास इन बातों को समझने के लिए पर्याप्त समय है."

"कभी-कभी हारना अच्छा होता है. यदि पॉजिटिव बातों पर गौर करें, तो हमने इस सीरीज में काफी सारी चीजें सीखी हैं. प्लेयर्स का कैरेक्टर देखने को मिला है और जिसका श्रेय उन्हें मिलना चाहिए. उन्होंने मैदान पर आकर लगातार नई चीजें करने की कोशिश की. मुझे लगता है की ये सब प्रोसेस का पार्ट है. अगर मैं किसी कंडीशन में होता हूं, तो मैं उस वक्त वही करता हूं जो मेरे माइंड में सबसे पहले आती है. इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं है. मुझे किसी भी यंग प्लेयर का बेहतर प्रदर्शन देख सबसे ज्यादा खुशी होती है."

ये भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या ने किया टीम इंडिया का बेड़ा गर्क, 17 साल में पहली बार ऐसे हारा भारत

हार्दिक पांड्या नहीं करा पाए वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 5वें T20I मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. मगर, टीम अपने कप्तान के फैसले को सही साबित नहीं कर पाई. Hardik Pandya जब मैदान पर आए, तब स्कोर 66-3 था. मगर, वह टीम की वापसी नहीं करा पाए और खुद 14(18) रन बनाकर आउट हो गए. इतना ही नहीं इस करारी हार के बाद हार्दिक की कैप्टेंसी भी सवालों के कटघरे में आ गई है. चूंकि, उन्होंने अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं किया, नतीजन वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हावी हो गए और उन्होंने अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई.