logo-image

IND vs WI : सीरीज पर कब्जे के बाद खुश हुए रोहित शर्मा, युवा खिलाड़ियों लेकर कह दी ये बात

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने चौथे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के 59 रनों से हराया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है.

Updated on: 07 Aug 2022, 11:32 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI T20 Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) ने चौथे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) के 59 रनों से हराया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आज (7 अगस्त) फ्लोरिडा में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की यह लगातार 8वीं सीरीज जीत है. मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए. उन्होंने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. 

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह अच्छा था कि हमने शानदार खेल खेला. हालात आसान नहीं थे, लेकिन हमें अच्छा स्कोर मिला. हमने कैसी बल्लेबाजी की इस पर विचार किया गया और यह देखकर अच्छा लगा. हम सीरीज जीतने के प्रबल दावेदार थे. पिच काफी धीमी थी, जिसका हमारे गेंदबाजों ने फायदा उठाया. मुझे लगता है कि 190 अच्छा स्कोर है, लेकिन वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी से कोई भी अच्छा स्कोर नहीं है.'

रोहित ने युवा खिलाड़ी की तारीफ की

रोहित ने आवेश की तारीफ करते हुए कहा, 'हम आवेश की प्रतिभा को समझते हैं. किसी के भी एक या दो मैच खराब जा सकते हैं. लेकिन हम उनकी प्रतिभा को ध्यान में करना चाहते हैं. हम लड़कों को पर्याप्त मैच देना चाहते हैं. उन्होंने परिस्थितियों और अपनी हाइट का वास्तव में अच्छा इस्तेमाल किया, जो देखने में बहुत अच्छा लगा.' आवेश खान (Avesh Khan) ने चौथे टी20 में शानदार गेंदबाजी किया. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 17 रन देकर दो अहम विकेट झटके. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड मिला. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा ने इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपना नाम, शाहिद अफरीदी को पछाड़ा

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा क्रिकेट खेला. गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए और वेस्टइंडीज के स्कोरिंग पर ब्रेक लगा दिए. वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया. उन्होंने अच्छा खेल दिखाया और सबको प्रभावित किया.