logo-image

IND vs WI: पोर्ट ऑफ स्पेन में मोहम्मद सिराज ने हासिल किया नया कीर्तिमान, बने दूसरे भारतीय

Mohammed Siraj: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय तेंज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

Updated on: 24 Jul 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Siraj Record: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच का 4 दिन का खेल खत्म हो चुका है. मैच के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज कैरेबियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. उन्होंने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाज़ों को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा 5 विकेट हॉल पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की 34 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी की. 

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के पहली पारी में 5 विकेट झटके. उन्होंने जोशुआ दा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गेब्रियल को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसी के साथ सिराज पोर्ट ऑफ स्पेन में 5 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने. इससे पहले साल 1989 में कपिल देव ने यह कारनामा किया था.  पोर्ट ऑफ स्पेन में 5 विकेट लेने वाले कपिल देव पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. अब मोहम्मद सिराज ने कपिल देव के 35 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd Test: मैच के दौरान फिर कंफ्यूज हुए रोहित शर्मा, उनका Funny वीडियो हुआ वायरल

वेस्टइंडीज के खिलाफ Mohammed Siraj का पहला 5 विकेट और उनके टेस्ट करियर का दूसरा 5 विकेट हॉल लिया है. सिराज अब तक भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों की 39 पारियों में उन्होंने 59 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका 30.24 का औसत रहा है. 

ऐसा रहा दूसरे मैच का हाल 

त्रिनिदाद टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने 438 रन बनाए थे. इसके जबाव में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 255 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. जिसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 181 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 365 रनों का लक्ष्य दिया. कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान के साथ 76 रन बनाए. वेस्टइंडीज को अभी जीत के लिए 289 रनों की दरकार है, जबकि भारत को 8 विकेट लेने होंगे. 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मुकेश कुमार ने पहले टेस्ट विकेट को लेकर दी प्रतिक्रिया, बताया कोहली-रोहित ने...