logo-image

IND vs WI : चौथे दिन भी बारिश ने रोका खेल, रोहित-यशस्वी ने भारत को दिलाई शानदार शुरुआत

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. भारत ने अपनी दूसरी पारी की शानदार शुरुआत की है.

Updated on: 23 Jul 2023, 09:17 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा है. जिसके बाद लंच ब्रेक का फैसला लिया गया. भारत ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए हैं. यशस्वी याजसवाल 37 रन और शुभमन गिल क्रीज पर है. रोहित शर्मा 44 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज की टीम चौथे दिन की पहले ही सेशन में भारत के 438 के जबाव में 255 रनों पर सिमट गई है. टीम इंडिया ने इस मैच में 281 रनों की बढ़त ले ली है. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 75 और एलिक अथानाज ने 37 रन बनाए. वहीं भारत के लिए मोहम्मद शिराज ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. मुकेश कुमार और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि आर अश्विन को 1 सफलता मिली. 

ऐसी रही वेस्टइंडीज की पहली पारी

वेस्टइंडीज ने मैच के चौथे दिन 5 विकेट पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया. कैरेबियन टीम के लिए जेसन होल्डर और एलिक एथांजे बल्लेबाजी करने उतरे. मुकेश कुमार ने चौथे दिन के पहले ओवर में टीम इंडिया सफलता दिलाई. उन्होंने एलिक एथांजे को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस तरह वेस्टइंडीज टीम को छठा झटका लगा है. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज को 7वां झटका दिया. उन्होंने जेसन होल्डर को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद सिराज ने अल्जारी जोसेफ के रूप में वेस्टइंडीज को 8वां झटका दिया. अल्जारी जोसेफ 4 रन बनाकर पवैलियन लौटे. इस तरह देखते ही देखते वेस्टइंडीज की पूरी टीम 255 रनों पर सिमट गई. 

यह भी पढ़ें: Watch : अपने चाहने वालों का दिल नहीं तोड़ते रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज की कप्तान से ऐसे की मुलाकात

ऐसी रही टीम इंडिया की पहली पारी

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए हैं. इस मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से पहले पारी में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. इस मैच में कोहली ने 121 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं रोहित शर्मा ने 80 और यशस्वी जायसवाल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली. रवीद्र जडेजा और आर अश्विन के बल्ले से भी अधर्शतक निकले.