logo-image

IND vs WI 2nd T20: दूसरा मैच में बारिश डाल सकती है खलल, ऐसा रहेगा पिच का मिजाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में मौसम की मार पड़ सकती है. मौसम विभाग ने बारिश आने की पूरी संभावनाएं जताई है.

Updated on: 01 Aug 2022, 04:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 2nd T20: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज सेंट किट्स (Saint Kitts) के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा. लेकिन मैच से पहले फैंस के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है. इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को सेंट किट्स में बारिश का अनुमान जताया है. ऐसे में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में मौसम की मार पड़ सकती है. मौसम विभाग ने बारिश आने की पूरी संभावनाएं जताई है. विभाग ने ऐसी जानकारी दी है कि सेंट किट्स का तापमान 26 से 30 डिग्री के बीच रहेगा. इसके साथ ही सेंट किट्स में 27 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है. 

मौसम और पिच रिपोर्ट 

पिच की बात करें तो वॉर्नर पार्क में बल्लेबाजों और गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी संभावनाएं हैं.  हालांकि स्पिनर्स की भूमिका वॉर्नर पार्क में काफी अहम हो सकती है. मिडिल ओवर्स के दौरान स्पिनर्स बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं और पिच का अच्छे से फायदा उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM ODI Series: धवन चमकाएंगे इस खिलाड़ी की किस्मत!

प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में शानदार आगाज किया था. भारत ने पहले मैच को 68 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. लेकिन पिछले मैच में भारत की मिडिल ऑर्डर फेल साबित हुआ था. अब  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया आज सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी. ऐसे में दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है. कुछ फेल साबित हुए खिलाड़ियों को बाहर बैठाया जा सकता है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह से फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को मौका दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: कौन हैं अचिंता शेउली? जिसने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड मेडल

दूसरे मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत,  हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई.