logo-image

IND vs WI: ईशान का हो सकता है डेब्यू, शुभमन गिल नहीं करेंगे ओपनिंग! पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है Playing11

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में तीन युवा भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

Updated on: 09 Jul 2023, 06:27 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 1st Test Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार डेब्यू कर सकते हैं. इसके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल का भी डेब्यू तय माना जा रहा है. वहीं शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं.   

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं ओपनिंग 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. जायसवाल ने इस सीरीज के लिए हुए प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी और उनका शानदार प्रदर्शन रहा था. ऐसे में पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: पहले टेस्ट में टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, इस मैदान पर कभी नहीं जीता भारत

ईशान किशन को मिल सकता है डेब्यू का मौका

इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ईशान किशन की जगह केएस भरत को डेब्यू का मौका मिला था. इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में के लिए भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने केएस भरत पर भरोसा जताया था. हालांकि, अभी तक भरत अपने खेल से प्रभावित करने में नाकाम रहे थे. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.   

यह भी पढ़ें: Ishan Sharma की अचानक हुई वेस्टइंडीज दौरे पर एंट्री, इस भूमिका में आएंगे नजर

तीन नंबर पर बल्लेबाजी शुभमन गिल!

वहीं टी20 और वनडे क्रिकेट में धमाल मचाने वाले टीम इंडिया के उभरते स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे नंबर पर खेलते नजर आ सकते हैं. गिल का टी20 और वनडे में तो बेहतरीन प्रदर्शन रहा है, लेकिन वह टेस्ट में अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. यहीं वजह है कि टेस्ट में उन्हें नंबर 3 का पोजिशन दिया जा सकता है.   

मुकेश कुमार कर सकते हैं डेब्यू

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी में मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वह मोहम्मद सिराज के साथ टीम इंडिया की बॉलिंग डिपार्टमेंट को संभाल सकते हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज.