logo-image

IND vs WI: वनडे के बाद ये 6 प्लेयर्स वापस भारत लौटे, जान लीजिए टी20 के महारथी

IND vs WI 1st T20 Match: वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया आज से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है.

Updated on: 03 Aug 2023, 07:50 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 1st T20 Match: वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया आज से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है. आज शाम 8 बजे से त्रिनिदाद में मुकाबला शुरू हो जाएगा. उम्मीद हम सभी को यही है कि टीम वनडे सीरीज के जैसे ही ये सीरीज अपने नाम करने में सफल रहे. हालांकि ये बात ध्यान रखने वाली है कि वेस्टइंडीज टी20 के फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाती है. टीम के कई प्लेयर्स टी20 के महारथी हैं. इसलिए टीम इंडिया को वेस्टइंडीज को हल्के में नहीं लेना है. 

यह भी पढ़ें: ICC ने काट लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्वॉइंट्स, WTC में दोनों टीमों को नुकसान, जानें क्या है वजह?

ये 6 खिलाड़ी छोड़ेंगे टीम का साथ

वनडे खेलने के बाद टीम से 6 बड़े खिलाड़ी अलग हो जाएंगे. टी20 सीरीज की जिम्मेदारी युवाओं पर है. उनके पास शानदार मौका है कि अपने आप को साबित कर सकें. अगले साल टी20 विश्व कप है. इसलिए कोई भी खिलाड़ी मिले इस मौके को अपने हाथ से नहीं जाने देगा. टीम से जो 6 खिलाड़ी वापस आ रहे हैं उसमें शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, कोहली, रोहित के साथ जयदेव उनादकट शामिल हैं. उम्मीद है कि कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी युवा टीम के साथ टी20 सीरीज में कमाल का खेल दिखाएंगे. 

ये है टी20 का पूरा कार्यक्रम

  • पहला टी20- 3 अगस्त- त्रिनिदाद
  • दूसरा टी20- 6 अगस्त-  गयाना
  • तीसरा टी20- 8 अगस्त- गयाना
  • चौथा टी20- 12 अगस्त- फ्लोरिडा
  • पांचवां टी20- 13 अगस्त- फ्लोरिडा

यह भी पढ़ें:  IPL क्यों नहीं खेल पाए टेस्ट में 604 विकेट लेने वाले Stuart Broad, कभी पंजाब किंग्स का थे हिस्सा

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.