logo-image

IND vs WI 1st ODI: भारत-विंडीज के बीच आज पहला मैच, रवींद्र जडेजा को मिल सकता है आराम

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का घुटने की चोट के कारण खेलने पर सस्पेंस बना हुआ हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की शुरुआत से पहले जडेजा टीम में रहेंगा या नहीं इसका फैसला किया जाएगा. ऐसा भी माना जा कि भारत के स्टार ऑलराउंडर को वेस्टइंडीज के खिलाफ

Updated on: 22 Jul 2022, 08:32 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 1st ODI: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा. वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उप-कप्तान बने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का घुटने की चोट के कारण खेलने पर सस्पेंस बना हुआ हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की शुरुआत से पहले जडेजा टीम में रहेंगा या नहीं इसका फैसला किया जाएगा. ऐसा भी माना जा कि भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम दिया जा सकता है.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और मोहम्म्द शमी (Mohammad Shami) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं. वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गई हैं. उधर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी को कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में लगभग ये तय माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया के हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: केएल राहुल-ऋषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी होगा भारत का भविष्य का कप्तान, कीवी दिग्गज की भविष्यवाणी

शिखर धवन के करियर का यह दूसरा मौका है जब किसी सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का कप्तान बनाया गया है. टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है. ऐसे में शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में नए खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका मिलेगा.  

यह भी पढ़ें: कौन होगा T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के दो विकेटकीपर? रिकी पोंटिंग ने बताया नाम