logo-image

कौन होंगे T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के दो विकेटकीपर? रिकी पोंटिंग ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इंडिया को लेकर एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया के किन दो विकेटकीपर को टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल करना चाहिए.

Updated on: 22 Jul 2022, 10:04 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए सभी देशों की टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. ऑस्ट्रेलिया का पिच तेज गेंदबाजों के लिए हमेशा से मददगार रही है. साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम इंडिया इब बार अपनी खराब प्रदर्शन को दोहराना नहीं चाहेगी. इस बार भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इंडिया को लेकर एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया के किन दो विकेटकीपर को टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल करना चाहिए.

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के रिव्यू शो पर टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप के बारे में बात करते हुए दो विकेटकीपर बल्लेबाज़ों का नाम का सुझाव दिया. 

पोंटिंग ने कहा, 'हम देख चुके हैं कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 50 ओवर के मैच में क्या कर सकता है और मैं जानता हूं कि वह टी20 क्रिकेट में क्या कुछ करने के काबिल है. दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने हाल में अपने करियर का बेस्ट आईपीएल सीजन खेला है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि ये दोनों ही मेरी टीम में शामिल रहें. दिनेश कार्तिक या फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगर आपके पास फिनिश करने के लिए ऐसे खिलाड़ी होते हैं, तो आपका बैटिंग लाइन-अप बहुत ही खतरनाक हो जाता है.'

यह भी पढ़ें: केएल राहुल-ऋषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी होगा भारत का भविष्य का कप्तान, कीवी दिग्गज की भविष्यवाणी

उन्होंने ने कहा कि अगर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाता है तो इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'अगर ऐसी टीम चुनी जाती है तो प्लेइंग इलेवन से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर को बाहर बैठना पड़ सकता है. हालांकि सूर्यकुमार जिस तरह की फॉर्म में है, मुझे नहीं लगता कि उसे बाहर बैठाया जाएगा. लेकिन ईशान किशन से पहले मैं पंत और दिनेश कार्तिक को चुनूंगा.'