logo-image

IND vs SL : कौन होगा शिखर धवन का जोड़ीदार, 3 दावेदारों के बीच फंसा पेच

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वन डे 18 जुलाई को खेला जाएगा. इसके लिए अब तैयारी लगभग अंतिम चरण में है. सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन इसे कोरोना वायरस के कारण आगे बढ़ा दिया गया था.

Updated on: 17 Jul 2021, 12:22 PM

highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला वन डे मैच 18 जुलाई को कोलंबो में होगा
  • शिखर धवन के अलावा टीम में पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड़ भी
  • नितीश राणा भी ओपनिंग के लिए हैं दावेदार, टीम मैनेजमेंट किस पर जाएगा भरोसा

नई दिल्ली :

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वन डे 18 जुलाई को खेला जाएगा. इसके लिए अब तैयारी लगभग अंतिम चरण में है. सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन इसे कोरोना वायरस के कारण आगे बढ़ा दिया गया था. अब रविवार को दोनों टीमें आमने सामने होने जा रही हैं. सीरीज में टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे, ऐसे में शिखर धवन को कप्तानी दी गई है.  सीरीज के लिए टीम इंडिया में 6 ऐसे खिलाड़ी भी चुने गए हैं, जिन्होंने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है, या नी अगर उन्हें सीरीज में मौका मिला तो वे अपना डेब्यू कर सकते हैं. हालांकि सबसे बड़ा सवाल ये है कि टीम की सलामी जोड़ी क्या होगी. कप्तान शिखर धवन तो एक तरफ से ओपनिंग करेंगे ही, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL ODI Series : मैच के समय में बदलाव, कब, कहां, कैसे और कितने बजे से देखें भारत बनाम श्रीलंका मैच LIVE

श्रीलंका दौरे चार सलामी बल्लेबाज चुने गए हैं. एक तो शिखर धवन हैं ही, दूसरे पृथ्वी शॉ हैं. इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड़ भी पहली बार टीम इंडिया में सिलेक्ट हुए हैं. देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए पिछले दो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. वे दो साल से लगातार टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. वहीं अगर रितुराज गायकवाड की करें वे भी पहली बार टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं. रितुराज गायकवाड आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. उनका भी प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल में अच्छा रहा है और वे सीएसके के लिए आईपीएल की खोज माने जा रहे हैं. इन दो अलावा नितीश राणा का भी चयन टीम इंडिया के लिए हुआ है, वे भी आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन नितीश राणा मिडल आर्डर में भी खेल सकते हैं. साथ ही पृथ्वी शॉ भी ओपनिंग के तगड़े दावेदार हैं. 

यह भी पढ़ें : लियम लिविंगस्टन का शतक गया बेकार, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को इतने रन से हराया 

आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ लगातार ओपनिंग कर रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है. दोनों खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. इनकी आपसी समझ भी काफी अच्छी है. इशारों इशारों में रन लेन हो या फिर विकेट के बीच दौड़ना हो. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इसमें से टीम मैनेजमेंट किसे ओपनिंग के लिए शिखर धवन के साथ भेजता है. हालांकि श्रीलंका की टीम ज्यादा मजूबत नजर नहीं आ रही है, इसलिए ये मौका होगा कि नए खिलाड़ियों को मौका देकर देखा जाए कि कौन ज्यादा अच्छा खेलता है. पहला मैच 18 जुलाई को तीन बजे से खेला जाएगा.