logo-image

लियम लिविंगस्टन का शतक गया बेकार, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को इतने रन से हराया 

ENG vs PAK T20 Series : इंग्लैंड के खिलाफ वन डे सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से लियम लिविंगस्टन ने शानदार शतक भी जमाया.

Updated on: 17 Jul 2021, 10:50 AM

highlights

  • बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के लिए बीच पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी
  • लियम लिविंगस्टन ने 43 गेंद पर जड़े103 रन, इसमें 9 छक्के और 6 चौके शामिल रहे

नई दिल्ली :

ENG vs PAK T20 Series : इंग्लैंड के खिलाफ वन डे सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से लियम लिविंगस्टन ने शानदार शतक भी जमाया, लेकिन इसके बाद भी इंग्लैंड इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं हो पाया. पाकिस्तान की ओर से मैच में दो अर्धशतक लगे, जिसमें कप्ताान बाबर आजम की 85 रन की पारी भी रही. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 232 रनों का बड़ा स्कोर टांगा, यानी इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 233 रनों की जरूरत थी. लेकिन इंग्लैंड की टी 201 रन ही बना सकी और पाकिस्तान ने मैच 31 रनों से अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक 2020 : खेल गांव में मिला पहला कोविड 19 का केस 

पाकिस्तान की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम मैदान पर आए. इन दोनों ने टीम को एक मजबूत और ठोस शुरुआत दी. दोनों ने पहले 50 रन और फिर 100 रन की साझेदारी की. इसके बाद स्कोर बिना नुकसान के 150 रन तक पहुंच गया. इसी बीच मोहम्मद रिजवान 63 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं बाबर आजम क्रीज पर टिके रहे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सोहेब मकसूद 19 रन बनाकर आउट हो गए. जब टीम का स्कोर 175 रन था, तब बाबर आजम 85 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए. बाबर आजम ने 49 गेंद पर 85 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के और आठ चौके शामिल रहे. नीचे के क्रम में फखर जमान ने 26 और मोहम्मद हफीज ने 24 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. इंग्लैंड की ओर से टॉम करन को दो विकेट मिले, वहीं डेविड विली, साकिब महमूद, लुइस बेगरी ने एक एक विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, जानिए कौन बना कप्तान

लक्ष्य का पीछा करने जब इंग्लैंड की टीम उतरी को उनका पहला विकेट जल्द ही गिर गया. डाविड मलाल ने छह गेंदों का सामना किया और एक ही रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि जेसन रॉय ने कुछ देर तक बल्लेबाजी की. वहीं जॉनी बेयरस्टो भी 11 रन पर आउट हो गए.  वहीं जेसन रॉय भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि लिविंगस्टन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश जारी रखी. उन्होंने मात्र 43 गेंद पर शानदार 103 रन की पारी खेल दी. इसमें नौ छक्के और छह चौके शामिल रहे. हालांकि दूसरे छोर पर उन्हें कोई सहारा नहीं मिला, इसलिए पूरी टीम 19.2 ओवर में ही 201 रन बनाकर आउट हो गई. सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.