logo-image

IND vs SL : पृथ्वी शॉ से राहुल द्रविड़ ने क्या कहा था, जानिए यहां 

Man Of the Match Prithvi Shaw : श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वन डे मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी की.

Updated on: 19 Jul 2021, 11:11 AM

नई दिल्ली :

Man Of the Match Prithvi Shaw : श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वन डे मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी की. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जब श्रीलंका की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरे तो पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर से हमला बोल दिया. जब तक श्रीलंका के गेंदबाज कुछ समझ पाते, उससे पहले ही पृथ्वी शॉ ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. पृथ्वी शॉ ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी है. उन्होंने पहले ही ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन लगाना चाहते थे शतक, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा.....

पारी की पहली गेंद खेलने के बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका मारा और उसके बाद तीसरी गेंद पर भी चौका जड़ दिया. इसी के बाद लगने लगा था कि आज पृथ्वी शॉ रुकने वाले नहीं हैं. उन्होंने यही किया भी लगातार चौके पर चौके लगाते रहे. उन्होंने चौथे ओवर जिसे इसरु उड़ाना लेकर आए लगातार तीन चौके लगाए और चौकों की हैट्रिक भी पूरी कर ली. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ चौकों में ही डील करते हुए नजर आए. हालांकि इसी तेजी के प्रयास में वे 43 रन बनाकर आउट भी हो गए. उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और इस दौरान नौ चौके मारे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया की जीत के बाद क्यों ट्रेंड करने लगा Team B, अर्जुन रणातुंगा को जवाब 

मैच के बाद जब उसने सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, कुछ दर्द था, लेकिन अब ठीक है. उन्होंने बताया कि जब वे बल्लेबाजी के लिए मैदान में जा रहे थे तब कोच राहुल सर ने उसने कुछ नहीं कहा था. बोले कि मैं अपनी सोच के साथ गया, मैं बस यही सोच रहा था कि बाउंड्री लगानी है. उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाना चाहता हूं. बताया कि ये पिच पहली पारी में अच्छी थी, लकिन दूसरी पारी में तो और भी अच्छी हो गई. इस पर रन बनाने में मजा आ रहा था. राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के कोच के तौर पर ये पहला दौरा था. वे इससे पहले अंडर 19 विश्व कप में भारत के कोच रह चुके हैं और इस वक्त एनसीए की जिम्मेदारी उठा रहे हैं.