logo-image

IND vs SL : सीरीज से पहले ये बड़ा खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष है.  सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. भारत और श्रीलंका की टीमें पहले मैच के लिए तैयारी में जुटी हुई हैं.

Updated on: 16 Jul 2021, 02:26 PM

:

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष है.  सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. भारत और श्रीलंका की टीमें पहले मैच के लिए तैयारी में जुटी हुई हैं. सीरीज में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं. लेकिन सीरीज से ठीक पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल परेरा टीम से बाहर हो गए हैं. वे इंग्लैंड दौरे पर गई टीम के अहम सदस्य थे, उनके बाहर होने से टीम पर और भी ज्यादा संकट गहरा सकता है. इतना ही नहीं श्रीलंका के ही तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो भी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. 

यह भी पढ़ें : रिषभ पंत कहां और कैसे हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए ताजा अपडेट 

बताया जा रहा है कि कुशल परेरा को उस वक्त चोट लगी थी, जब वे इंग्लैंड के दौरे पर थे. डेलीएफटी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोट लगने के बाद भी वे लगातार इंग्लैंड में खेलते रहे, इसका कारण ये बताया जा रहा है कि टीम के पास कोई अच्छा रिपलेसमेंट नहीं था. अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा करने के बाद जब श्रीलंकाई टीम बुधवार को अभ्यास करने के लिए मैदान पर उतरी तो कुशल परेरा उस टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट और टीम मैनेजमेंट लगातार उन पर नजर लगाए हुए है, ताकि वे जल्द ठीक हो जाएं और भारत के खिलाफ सीरीज खेल सकें. सीरीज के लिए श्रीलंका का कप्तान दासुन शनाका को बनाया गया है. उनके पास भी कप्तानी का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसे में टीम के पास कोई भी सीनियर खिलाड़ी नहीं बचा है. श्रीलंका में पहले ही कॉन्ट्रेक्ट को लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद चल रह है, इसलिए सभी खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया था. अब पहला मैच 18 जुलाई को होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : कोरोना पॉजिटिव रिषभ पंत पर सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल 

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे मैच : 18 जुलाई 
दूसरा वन डे मैच : 20 जुलाई 
तीसरा वन डे मैच : 23 जुलाई 

टी20 सीरीज
पहला मैच : 25 जुलाई 
दूसरा मैच : 27 जुलाई 
तीसरा मैच :  29 जुलाई