logo-image

IND vs SL T20i : क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव...

IND vs SL T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा. पहला मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की लीड ले चुकी है.

Updated on: 27 Jul 2021, 03:56 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL T20 Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा. पहला मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की लीड ले चुकी है. अब दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वन डे सीरीज की तरह इस पर भी कब्जा किया जाए. वहीं श्रीलंका की टीम चाहेगी कि ये मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि आखिरी मैच में ही सीरीज का फैसला हो. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने के लिए मिल सकता है. इसका कारण पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव हैं. 

यह भी पढ़ें : रोहित-विराट से आशीष नेहरा ने की इस बल्लेबाज की तुलना, कही बड़ी बात

दरअसल इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी घायल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसलिए पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव को इंग्लैंड जाना है. जो खिलाड़ी खेलने की स्थिति में नहीं हैं, उसमें शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं. इनकी भरपाई करने के लिए पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला बीसीसीआई ने किया है. इंग्लैंड के साथ सीरीज चार अगस्त से शुरू होनी है. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी जब इंग्लैंड जाएंगे तो उन्हें क्वारंटीन में रहना होगा और उसके बाद ही वे टीम के साथ जुड़ पाएंगे, ऐसे में उन्हें पहले ही इंग्लैंड की उड़ान भरनी होगी. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये दोनों इंग्लैंड के लिए कब रवाना होंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया ने पहला मैच 38 रन से जीता, जानिए पूरा हाल

अगर इंग्लैंड के साथ दूसरे मैच में ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नहीं खेलते हैं तो  भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने के लिए मिलेगा. माना जा रहा है फिर पृथ्वी शॉ के स्थन पर देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड में से किसी एक को मौका मिल सकता है. पृथ्वी शॉ ने सीरीज के पहले मैच में ही अपना टी20 डेब्यू किया था और वे मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. वहीं अगर सूर्य कुमार यादव भी इस मैच को मिल करते हैं तो फिर मनीष पांडे या फिर नीतीश राणा को मौका मिल सकता है. देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट इस पर क्या कुछ फैसला करता है. 

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, देवदत्त पडिक्कल, इशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती.