logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IND vs SL: टीम इंडिया की राह नहीं आसान, श्रीलंका ने ईडन गार्डन्स में कई बड़े टीमों को किया है चित

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए वनडे मैचों के आंकड़ों पर बात करें तो श्रीलंका का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर है.

Updated on: 11 Jan 2023, 01:57 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार (12 जनवरी) को कोलकाता (Kolkata) ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) पर खेला जाएगा. (Guwahati) के बसपाया क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेले गए पहले वनडे मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्ताव रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ओर पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शानदार फॉर्म में दिखे. अब भारतीय टीम दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. हालांकि टीम इंडिया की राह आसान नहीं होगी. क्योंकि ईडन गार्डन्स पर मेहमान टीम का वनडे में अच्छा खासा रिकॉर्ड रहा है. श्रीलंका ने कोलकाता में करीब 50 फीसदी मैच जीते हैं. इस दौरान उसने दुनिया की कई बड़े टीमों को मात दी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'हर मैच आखिरी मानकर खेलता हूं', आखिर Virat Kohli ने ऐसा क्यों कहा?

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए वनडे मैचों के आंकड़ों पर बात करें तो श्रीलंका का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर है. मेहमान टीम ने इस मैदान पर ओवर ऑल अबतक 8 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें से श्रीलंका को 3 मैच में जीत मिली है. वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मैच का ट्राई रहा. साल 1990 में श्रीलंका ने ईडन गार्डन्स पर बांग्लादेश को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी. उसे बाद इस मैदान पर श्रीलंका ने भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को पटखनी दी है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की सभी टेंशन दूर! MI के खिलाड़ी दुनिया के हर कोने में मचा रहे हैं तबाही

भारत-श्रीलंका का वनडे स्क्वाड: 

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका- दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसाल मेंडिस (उप कप्तान ), चारिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, नुवानिडू फर्नांडो, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा.

  • 12 जनवरी को खेला जाएगा भारत-श्रीलंका का दूसरा मैच
  • पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बनाई है बढ़त
  • सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी टीम इंडिया