logo-image

IND vs SL: 'हर मैच आखिरी मानकर खेलता हूं', आखिर Virat Kohli ने ऐसा क्यों कहा?

इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने ऐसा बयान दिया जिसे सुन फैंस चौंक गए. कोहली ने कहा कि वह मैच को एंजॉय करते हैं और हर मुकाबले को अपना आखिरी मैच समझकर खेलते हैं.

Updated on: 11 Jan 2023, 11:35 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IND vs SL: टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका के खिलाफ गोवाहाटी (Guwahati) के बसपाया क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 67 रनों से जीत हासिल की. इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 की बढ़त ले ली है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने पुराने अंदाज में खेलते नजर आए. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 87 गेंदों पर 113 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया. कोहली की इस तूफानी शतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया श्रीलंका को मात देने में सफल रही. कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की सभी टेंशन दूर! MI के खिलाड़ी दुनिया के हर कोने में मचा रहे हैं तबाही

इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने ऐसा बयान दिया जिसे सुन फैंस चौंक गए. कोहली ने कहा कि वह मैच को एंजॉय करते हैं और हर मुकाबले को अपना आखिरी मैच समझकर खेलते हैं. अब कोहली के इस बयान के क्या मायने है ये तो वहीं जानते होंगे. लेकिन एक बात साफ है कि कोहली अब बिना किसी दबाव और टेंशन के बेखौफ होकर मैच खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : 98 पर out हो गए थे Shanaka, Rohit ने अपील ली वापस, श्रीलंकाई कप्तान ने पूरा किया शतक

प्लेयर ऑफ द मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, 'मैंने एक बात जो सीखी है, वह ये है कि हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती. खेल बहुत ही सरल होता है. हम अपने लगाव और इच्छाओं से इसे मुश्किल बनाते हैं और लोगों के नजरिए से सोचते हैं और उसी तरह बनने लगते हैं. जबकि वो नहीं, जो हम हैं.' 

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'वास्तविकता में बगैर किसी डर के खेलने की जरूरत है. आपको सही कारणों के साथ खेलना चाहिए. लगभग हर एक मैच इसी तरह खेलता हूं, जैसे यह आखिरी मैच है. इसको लेकर मैं खुश भी हूं. इसको लेकर दुखी नहीं होना चाहिए. यही चीजें मैंने सीखी हैं.' 

  • भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को 67 रनों से हराया
  • विराट कोहली ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली
  • रोहित शर्मा ने भी बनाए 83 रन