logo-image

IND vs SL : सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, जानिए कौन बना कप्तान 

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. तीन वन डे मैचों के बाद भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच भी खेले जाएंगे.

Updated on: 17 Jul 2021, 08:59 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. तीन वन डे मैचों के बाद भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच भी खेले जाएंगे. सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. सीरीज के दासुन शनाका को कप्तान बनाया गया है. वहीं टीम की उपकप्तानी धनंजय डि सिल्वा को दी गई है. श्रीलंका क्रिकेट इस वक्त तमाम मुश्किलों से जूझ रहा है. ऐसे में टीम भी चुनने में देरी हुई है. देखना होगा कि ऐसे में श्रीलंका टीम कैसा प्रदर्शन कर पाती है. वहीं टीम इंडिया के खिलाड़ी भी लंबे अर्से बाद इंटरनेशनल वन डे खेलते हुए नजर आएंगे और इस टीम में टीम इंडिया के बड़े बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं है. शिखर धवन टीम के कप्तान हैं और भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेटर शिवम दुबे ने रचाई शादी, जानिए कौन है उनकी दुल्हन

बता दें कि श्रीलंका के क्रिकेटर कुशल परेरा कंधे में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कुशल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज को ट्रेनिंग के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी थी. इसके साथ ही तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नाडो जिन्हें ट्रेनिंग के दौरान 15 जुलाई को चोट लगी थी वह भी भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. कुशल परेरा श्रीलंका के विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद थे और उनकी अनुपस्थिति में अगला विकल्प निरोशन डिकवेला हो सकते हैं. कुशल परेरा इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम के कप्तान थे और उनके इस सीरीज में नहीं होने से श्रीलंका का टॉप बल्लेबाजी क्रम कमजोर होगा. देखना होगा कि दोनों टीमें इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करती हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप में होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

श्रीलंका की वनडे और T20 टीम
दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उप कप्तान), अविस्का फर्नान्डो, बी राजापक्षे, पी, निशनाका, सी असालंका, वनिंदु हसारंगा, ए बंदारा, एम भानुका, एक उदारा, आर मेंडिस, सी करुणारत्ने, बी फर्नान्डो

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल 

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे मैच : 18 जुलाई 
दूसरा वन डे मैच : 20 जुलाई 
तीसरा वन डे मैच : 23 जुलाई 

टी20 सीरीज
पहला मैच : 25 जुलाई 
दूसरा मैच : 27 जुलाई 
तीसरा मैच :  29 जुलाई