logo-image

IND vs SL : पृथ्वी शॉ का शानदार शो, लगाई खास हैट्रिक, इशान किशन ने भी किया कमाल

Prithvi Shaw Show : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी.

Updated on: 18 Jul 2021, 07:58 PM

नई दिल्ली :

Prithvi Shaw Show : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी. उन्होंने पहले ही ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरू कर दी. पारी की पहली गेंद खेलने के बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका मारा और उसके बाद तीसरी गेंद पर भी चौका जड़ दिया. इसी के बाद लगने लगा था कि आज पृथ्वी शॉ रुकने वाले नहीं हैं. उन्होंने यही किया भी लगातार चौके पर चौके लगाते रहे. उन्होंने चौथे ओवर जिसे इसरु उड़ाना लेकर आए लगातार तीन चौके लगाए और चौकों की हैट्रिक भी पूरी कर ली. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ चौकों में ही डील करते हुए नजर आए. एक तरफ पृथ्वी शॉ आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर शिखर धवन खामोशी से दूसरे छोर पर खड़े मैच का आनंद ले रहे थे. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का आलम ये था कि भारत ने अपने 50 रन पांच ओवर पूरे होने से पहले पूरे कर लिए थे. श्रीलंकाई गेंदबाज कुछ समझ नहीं पा रहे थे. वहीं सभी फील्डर केवल भागते हुए नजर आए और बाउंड्री के बाहर से गेंद लाकर गेंदबाज को थमाते हुए नजर आए. हालांकि इसी तेजी के प्रयास में वे 43 रन बनाकर आउट भी हो गए. उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और इस दौरान नौ चौके मारे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका को इतने ही स्कोर पर रोका

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पहले वनडे मुकाबले में रविवार को श्रीलंका को 262 रनों पर रोक दिया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 262 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से चमीका करुणारत्ने ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए. भारत की ओर से दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत पहले 13 जुलाई से होनी थी लेकिन श्रीलंका टीम में कोरोना के मामले सामने आने की वजह से इसे पांच दिन देरी से शुरू किया. आज के मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन टीम उम्मीद के अनुरूप स्कोर खड़ा करने में असफल रही. श्रीलंका की पारी में दासुन शनाका ने 39, चरीथ असालंका ने 38, अविष्का फर्नाडो ने 32, मिनोद भानुका ने 27, भानुका राजपक्षा ने 24, धनंजय डी सिल्वा ने 14, वनिंदु हसारंगा ने आठ, इसुरु उदाना ने आठ और दुश्मंथा चमीरा ने 13 रन बनाए.