News Nation Logo

IND vs SL : टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका को इतने ही स्कोर पर रोका

IND vs SL LIVE Score : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए अब 263 रन की जरूरत है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Jul 2021, 06:55:53 PM
SLvsIND

SLvsIND (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs SL LIVE Score : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए अब 263 रन की जरूरत है. स्कोर बड़ा नहीं है, टीम इंडिया आसानी से मैच जीत सकती है, लेकिन देखना होगा कि भारतीय टीम कैसी बल्लेबाजी करती है. श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज 50 रन तक नहीं बना सका. लगभग सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे उस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके. लगातार अंतराल पर भारतीय टीम विकेट चटकाती रही और श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान दासुन शनाका ने बनाए, उन्होंने 39 रन की पारी खेली. वहीं दूसरा सबसे बड़ा स्कोर चरित असलंका ने बनाए, उन्होंने 38 रन की पारी खेली. वहीं टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने दो दो विकेट अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल कुल्चा ने साथ आकर मचाया कहर

इससे पहले श्रीलंका टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ने टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. दोनों ने मिलकर टीम के 49 रन जोड़ दिए. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए. इसके बाद कप्तान शिखर धवन ने युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी के लिए बुलाया. उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर टीम को पहली कामयाबी दिलाई. युजवेंद्र चहल ने अविष्का फर्नांडो को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया. उस वक्त टीम का स्कोर 49 रन था. इसके बाद कुलदीप यादव भी अपने रंग में आ गए. अभी टीम का स्कोर 85 पर ही पहुंचा था कि कुलदीप यादव ने भानुका राजपक्षे को कप्तान शिखर धवन के हाथों कैच कराकर टीम को दूसरी सफलता दिलाई. अभी टीम के खाते में चार रन ही और जुड़े थे कि कुलदीप यादव ने एक और विकेट अपने नाम कर लिया. इस बार उन्होंने मिनोद भानुका को स्लिप पर पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट करा दिया. यहां से टीम कुछ संकट में पड़ती हुई दिखाई दी. इसके बाद धनंजय डि सिल्वा और चरित असलंका ने टीम को मजबूत देने की कोशिश की. टीम का स्कोर अभी 100 रन के पार होकर 117 रन ही हुआ था कि क्रूणाल पांड्या ने धनंजय डि सिल्व को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL ODI : संजू सैमसन इसलिए नहीं खेल रहे मैच, सूर्या और इशान किशन का डेब्यू 

इसके बाद कप्तान दासुन शनाका और चरित असलंका ने रनों को धीरे धीरे आगे बढ़ाने का प्रयास किया. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया. इसके बाद गेंदबाजी में बदलाव किया गया और गेंदबाजी के लिए आए दीपक चाहर. उन्होंने आते ही चरित असलंका को पवेलियन राह दिखा दी. अब श्रीलंका की आधी टीम आउट हो चुकी थी. कप्तान दासुन शनाका एक छोर थामे हुए थे, उनका साथ देने के लिए आए वनिंदु हसरंगा. दोनों ने स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया. लेकिन दीपक चाहर ने अपना दूसरा विकेट भी इस स्पेल में निकाल दिया. वनिंदु हसरंगा को दीपक चाहर ने कप्तान शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा दिया. श्रीलंका टीम यहां गहरे संकट में फंस गई थी. यहां से दस ओवर का खेल और बाकी था. हालांकि इस बीच टीम ने अपने 200 रन पूरे कर लिए, लेकिन ये काफी नहीं लग रहे थे. अपने स्पेल का आखिरी ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल ने जाते जाते कप्तान दासुन शनाका को भी चलता किया. युजवेंद्र चहल ने कुल दो विकेट लिए. हार्दिक पांड्या ने भी आज के मैच में गेंदबाजी की और एक विकेट भी अपने नाम किया. आखिरी के दो ओवर में श्रीलंका ने तेजी से रन बनाए, इसलिए टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचा. 
बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम ने कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में पहले वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सीरीज के लिए श्रीलंका के कप्तान बने दासुन शनाका ने टॉस के बाद कहा कि इस स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का बेहतर इतिहास रहा है इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया. मैच में श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षा डेब्यू कर रहे हैं जबकि भारत के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का वन डे डेब्यू है. स्पिनरों के तौर पर भारत के कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL 1st ODI Update : श्रीलंका ने 9 विकेट पर बनाए 262 रन, पारी खत्म

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :
भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.
श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुशमंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Jul 2021, 06:51:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs SL