logo-image

IND vs SL ODI : संजू सैमसन इसलिए नहीं खेल रहे मैच, सूर्या और इशान किशन का डेब्यू 

Surya Kumar Yadav and Ishan Kishan debut : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हो चुका है. आज इशान किशन और सूर्य कुमार यादव अपना वन डे डेब्यू कर रहे हैं.

Updated on: 18 Jul 2021, 03:15 PM

नई दिल्ली :

Surya Kumar Yadav and Ishan Kishan debut : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हो चुका है. आज इशान किशन और सूर्य कुमार यादव अपना वन डे डेब्यू कर रहे हैं. इससे पहले दोनों खिलाड़ी अपना टी20 डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन वन डे मैच अभी तक नहीं खेले थे, लेकिन आज इनका वन डे डेब्यू भी हो जाएगा. इशान किशन और सूर्य कुमार यादव दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. दोनों ने अपनी टीम को कई बार मैच भी जिताया है. लेकिन बड़ा सवाल ये भी था कि संजू सैमसन को मौका क्यों नहीं दिया गया. इस बीच पता चला है कि संजू सैमसन के घुटने में चोट लगी है, इसलिए वे सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. शायद यही कारण है कि इशान किशन को बतौर विकेट कीपर मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 1st ODI Update : टीम इंडिया और श्रीलंका आमने सामने, जोरदार टक्कर 

मैच से पहले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस तरह से पहले श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करते हुए नजर आने वाली है. आज एक बार फिर कुलदीप यादव और युवजेंद्र चहल की जोड़ी एक साथ खेलती हुई नजर आने वाली है. दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Update : श्रीलंका ही पहले बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की Playing XI

आज का मैच दोनों टीमों के लिए खास होने वाला है. सीरीज तीन मैचों की है, इसलिए जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वो सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार होगी. दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला मैच जीतकर दूसरी टीम पर दवाब भी बनाया जाए. हालांकि दोनों टीमें अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर आज मैदान में उतर रही हैं. वन डे क्रिकेट के इतिहास में भारत और श्रीलंका की टीमें अब तक 159 बार आमने सामने हो चुकी हैं. आज इन दोनों टीमें 160वीं बार आमने सामने होने जा रही हैं. भारत श्रीलंका बीच पहली सीरीज साल 1982 में खेली गई थी, जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. हालांकि इससे पहले भी भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने आ चुकी थी. साल 1979 में भारत और श्रीलंका का पहला मैच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी. हालांकि वो द्विपक्षीय सीरीज नहीं थी. इसके बाद से लगातार भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज चल रही है.