logo-image

IND vs SL: जब गुवाहाटी में रोहित-कोहली ने खोले वेस्टइंडीज गेंदबाजों के धागे, हर कोई रह गया हैरान

साल 2018 में जेसन होल्डर की अगुवाई में वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई.

Updated on: 09 Jan 2023, 10:35 AM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में वनडे सीरीज खेलेगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार (10 जनवरी) को खेला जाएगा. यह मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम ((Barsapara Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस मैदान पर पहली बार श्रीलंकाई टीम खेलने उतरेगी. वहीं टीम इंडिया यहां एक भी वनडे मुकाबला नहीं हारा है. इससे पहले यहां पर खेला गया भारत-वेस्टइंडीज (India vs West Indies) वनडे मैच हाई स्कोरिंग रहा था. तब टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के धागे खोल दिए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या न्यूजीलैंड सीरीज से रोहित-कोहली होंगे बाहर? सोमवार को टीम का ऐलान

साल 2018 में जेसन होल्डर (Jason Holder) की अगुवाई में वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई. इस सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 322 रन बनाए. कैरेबियाई (Caribbean) टीम की तरफ से शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने 78 गेंद पर 106 रनों की आतिशी पारी खेली. इसके अलावा कीरोन पॉवेल ने 51, जेसन होल्डर 38 और शाई होप 32 रन बनाकर टीम को 322 रन पर पहुंचाया. भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और रवींद्र जडेजा (Ravindta Jadeja) के खाते में 2-2 विकेट गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले Delhi Capitals के लिए बड़ी खुशखबरी, बन सकती है चैंपियन!

323 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी का आगाज करने आए शिखर धवन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा पर पारी संभालने की जिम्मेदारी थी. इन दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की हवा निकाल दी. रोहित और विराट के बीच दूसरे विकेट लिए 246 रनों की साझेदारी हुई. विराट कोहली ने 107 गेंद पर 140 की पारी खेली. वहीं रोहित शर्मा ने 117 गेंद पर 152 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों की आतिशी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 42.1 ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. 140 रन की पारी खेलने के लिए कोहली को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया था.