logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया में भारी बदलाव, जानिए पूरी Playing XI

IND vs SL LIVE Updates : भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच आज है. इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि सीरीज रद हो जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत लिया है.

Updated on: 28 Jul 2021, 07:44 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL LIVE Updates : भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच आज है. इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि सीरीज रद हो जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी और टीम इंडिया जो रन बनाएगी, उसका पीछा श्रीलंका की टीम करेगी. आज के मैच में टीम इंडिया की ओर से देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड, नितीश राणा और चेतन सकारिया डेब्यू कर रहे हैं. टॉस के वक्त कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वे पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. पहले टी20 मैच में भी टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी कर मैच अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें : IND vs SL 2nd T20 Updates : अधूरी टीम इंडिया उतरेगी मैदान में 

आपको बता दें कि 27 जुलाई का मैच आज खेला जा रहा है. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. आज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भारी बदलाव दिखाई दे रहा है. क्रूणाल पांड्या तो कोरोना पॉजिटिव हैं, इसलिए नहीं खेल रहे हैं, वहीं उनके सम्पर्क में जो खिलाड़ी आए थे, वे भी क्वारंटीन में है और मैच नहीं खेल रहे हैं. आज के मैच में भारत की ओर से  देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड, नितीश राणा और चेतन सकारिया डेब्यू कर रहे हैं. बड़ी बात ये है कि कप्तान शिखर धवन उन खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं हैं, जो क्वारंटीन में हैं और सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे आज का मैच खेल रहे हैं और कप्तानी भी वहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 2nd T20i LIVE मैच कितने बजे से कहां देखें, जानिए यहां 

दूसरे मैच के टॉस से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम युवाओं को मौका देना चाहते थे. ये अच्छी बात है कि युवाओं को आज डेब्यू करने का मौका मिल रहा है. टीम के जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, उसमें से हम प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि मेरा बायो बबल में रहने का पहला अनुभव रहा. मैं टीम के साथ पहले मुंबई में क्वारंटीन रहा. उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी बन गई है कि क्रूणाल पांड़्या पॉजिटिव आ गए हैं, उनके सम्पर्क में आए आठ और खिलाड़ी भी आज का मैच नहीं खेल पाएंगे. आज हमारे पास 11 खिलाड़ी उपलब्ध हैं, हम उन्हीं के साथ मैदान में उतरने जा रहे हैं. खास बात ये है कि वन डे सीरीज में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था, उसमें देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड़ वन डे सीरीज नहीं खेल पाए थे. उन्हें आज मौका दिया जा रहा है. 

ये है पूरी टीम इंडिया, जो श्रीलंका दौरे पर गई हुई है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्‍तान) ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्‍त ​पड़िक्कल, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, चेतन साकरिया, नवदीप सैनी, वरुण चक्रवर्ती