logo-image

IND vs SL 2nd T20 Updates : श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज है. टीम इंडिया वन डे सीरीज 2-1 से जीत चुकी है और टी20 सीरीज में भी 1-0 से आगे है. टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच बड़े अंतर से आसानी से जीत लिया था.

Updated on: 28 Jul 2021, 11:37 PM

नई दिल्ली :

तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच श्रीलंका ने चार विकेट से जीत लिया है. भारत ने श्रीलंका के सामने जीत  के लिए 133 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. अभी मैच की दो गेंदें शेष थी, लेकिन श्रीलंका ने अपना लक्ष्य हासिल कर दिया. पहला मैच भारत ने जीता था, वहीं दूसरा मैच श्रीलंका ने जीत लिया है. सीरीज अब बराबरी पर आ गई है. अब सीरीज का फैसला आखिरी टी20 मैच में होगा, जो 29 जुलाई को खेला जाएगा. टीम इंडिया आज के मैच में आधी अधूरी टीम के  साथ मैदान में उतरी थी. क्योंकि क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और उसके बाद उनके सम्पर्क में आए खिलाड़ियों को भी क्वारंटीन कर दिया गया था. इसके बाद टीम ने चार डेब्यू कराए. 

calenderIcon 23:29 (IST)
shareIcon

श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

calenderIcon 23:09 (IST)
shareIcon

श्रीलंका को छठा झटका, हार का खतरा मंडराया

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

श्रीलंका के 100 रन पूरे, अब तक 5 विकेट गिरे

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौटी, संकट के बादल मंडराए

calenderIcon 22:49 (IST)
shareIcon

कुलदीप यादव को मिला दूसरा विकेट, श्रीलंका टीम संकट में

calenderIcon 22:30 (IST)
shareIcon

कप्तान शनाका आउट, श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा

calenderIcon 22:28 (IST)
shareIcon

श्रीलंका के 50 रन पूरे, अब तक 2 विकेट गिरे

calenderIcon 22:18 (IST)
shareIcon

भारत को दूसरी सफलता, वरुण ने झटका विकेट

calenderIcon 21:57 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को पहली सफलता, भुवनेश्वर ने लिया विकेट

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

भारत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम

calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

पृथ्वी शॉ की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की ओर से आज के मैच में कप्तान शिखर धवन के साथ रितुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करने आए. दोनों मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. हालांकि दोनों मिलकर टीम का स्कोर 50 के पार नहीं पहुंचा पाए. जब टीम का स्कोर 49 रन था, तभी रितुराज गायकवाड 21 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने ये रन 18 गेंद पर बनाए और एक चौका मारा. तीसरे नंबर पर देवदत्त पडिक्कल बल्लेबाजी के लिए आए. दोनों स्कोर को 81 रन तक लेकर गए, लेकिन शिखर धवन 40 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और संजू सैमसन ने पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि पिच स्पिनर्स की मददगार थी, इसलिए 100 रन पूरे होने से ठीक पहले देवदत्त पडिक्कल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके कुछ ही देर बाद संजू सैमसन भी आउट हो गए. आखिरी ओवर में नितीश राणा भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं. श्रीलंका को अब ये मैच जीतने के लिए 133 रन बनाने होंगे.  सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया जीत चुकी है. अगर भारत इस मैच को भी जीत लेता है तो सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. वहीं श्रीलंका अगर भारत की ओर से दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो सीरीज बराबरी पर आ जाएगी. टीम इंडिया आज के मैच में कई बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के साथ मैदान में उतरी है. भारत की ओर से आज के मैच में चार डेब्यू हुए हैं. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. 

calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 133 रनों का लक्ष्य 

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी, स्कोर 130 रन

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

संजू सैमसन आउट, भारत के 4 विकेट गिरे

calenderIcon 21:08 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार, 3 विकेट गिरे

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

देवदत्त 29 रन बनाकर आउट, भारत का तीसरा विकेट गिरा

calenderIcon 20:54 (IST)
shareIcon

कप्तान शिखर धवन 40 रन बनाकर आउट, भारत के दो विकेट गिरे

calenderIcon 20:48 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया का स्कोर 70 के पार, धवन और देवदत्त क्रीज पर

calenderIcon 20:37 (IST)
shareIcon

भारत के 50 रन पूरे, एक विकेट का नुकसान

calenderIcon 20:35 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को पहला झटका, रितुराज 21 रन बनाकर आउट

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

शिखर और रितुराज ने टीम इंडिया को दी अच्छी शुरुआत

calenderIcon 19:59 (IST)
shareIcon

भारत की बल्लेबाजी शुरू, शिखर और रितुराज क्रीज पर

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

श्रीलंका : अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, सादीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, वनिंदु हसारंगा, चमीका करूणारत्ने, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय और दुशमंता चमीरा।

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

भारत : शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया और वरूण चक्रवर्ती ।

calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया¯ भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला मंगलवार को खेला जाना था लेकिन मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया. भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी और अब उसकी नजरें सीरीज पर कब्जा करने की होगी.

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्‍तान) ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्‍त ​पड़िक्कल, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, चेतन साकरिया, नवदीप सैनी, वरुण चक्रवर्ती

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच आज है. इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि सीरीज रद हो जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी और टीम इंडिया जो रन बनाएगी, उसका पीछा श्रीलंका की टीम करेगी. आज के मैच में टीम इंडिया की ओर से देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड, नितीश राणा और चेतन सकारिया डेब्यू कर रहे हैं. टॉस के वक्त कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वे पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. पहले टी20 मैच में भी टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी कर मैच अपने नाम किया था.

calenderIcon 19:32 (IST)
shareIcon

श्रीलंका ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 19:28 (IST)
shareIcon

ये है पूरी टीम इंडिया, जो श्रीलंका दौरे पर गई हुई है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

calenderIcon 19:28 (IST)
shareIcon

दूसरे मैच के टॉस से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम युवाओं को मौका देना चाहते थे. ये अच्छी बात है कि युवाओं को आज डेब्यू करने का मौका मिल रहा है. टीम के जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, उसमें से हम प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि मेरा बायो बबल में रहने का पहला अनुभव रहा. मैं टीम के साथ पहले मुंबई में क्वारंटीन रहा. उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी बन गई है कि क्रूणाल पांड़्या पॉजिटिव आ गए हैं, उनके सम्पर्क में आए आठ और खिलाड़ी भी आज का मैच नहीं खेल पाएंगे. आज हमारे पास 11 खिलाड़ी उपलब्ध हैं, हम उन्हीं के साथ मैदान में उतरने जा रहे हैं. खास बात ये है कि वन डे सीरीज में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था, उसमें देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड़ वन डे सीरीज नहीं खेल पाए थे. उन्हें आज मौका दिया जा रहा है.