News Nation Logo

ऑक्शन में करोड़ों की बरसात, अब टीम इंडिया में मौका, एक हफ्ते में बदली इस खिलाड़ी की किस्मत

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 28 Dec 2022, 08:27:23 AM
mukesh kumar

Mukesh Kumar (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Mukesh Kumar India vs Sri Lanka: तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की किस्मत एक हफ्ते में ही बदल गई. पहले 23 दिसंबर को हुए आईपीएल के नीलामी में इनपर करोड़ों की बरसात हुई. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.5 करोड़ में खरीदा, वहीं अब मुकेश को टीम इंडिया में भी शामिल किया गया है.  दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले टी20 सीरीज के लिए मुकेश को टीम इंडिया में मौका मिला है. मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के हैं. वह बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं. 

नेट गेंदबाज भी रह चुके हैं मुकेश

मुकेश के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंडिया-ए टीम में शामिल किया. इसके अलावा वह इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को भी हिस्सा बने. हालांकि उन्हें मुकेश इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : पंत की छुट्टी, राहुल से छीनी उपकप्तानी, श्रीलंका सीरीज में खिलाड़ियों पर एक्शन

बांग्लादेश-ए के खिलाफ इंडिया-ए का थे हिस्सा

हाल ही में इंडिया-ए बांग्लादेश दौरे पर गई थी. इंडिया-ए में मुकेश कुमार भी शामिल थे. इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 6 विकेट झटके थे.

मुकेश कुमार का करियर

मुकेश ने 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 123 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान 6 बार एक पारी में चार और 6 बार ही एक पारी में पांच विकेट चटका चुके हैं. उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट झटके हैं. मुकेश के टी20 क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 23 मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म को देखकर दिल्ली कैपिटल्स खुशी से झूमी!

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

First Published : 28 Dec 2022, 08:25:57 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो