News Nation Logo

IND vs SL : 6 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने की तैयारी में

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज का कुछ खिलाड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनके लिए एक एक दिन भारी हो रहा है. सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को होना था, लेकिन श्रीलंका टीम के स्टॉफ में कुछ कोरोना के केस निकलने के बाद इसे आगे बढ़ा दिया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Jul 2021, 03:56:18 PM
IND vs SL

IND vs SL Series (Photo Credit: ians)

highlights

  • श्रीलंका दौरे पर तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे
  • दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए हैं छह बिल्कुल नए खिलाड़ी
  • शिखर धवन की कप्तानी में डेब्यू कर सकते हैं कुछ खिलाड़ी 

नई दिल्ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज का कुछ खिलाड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनके लिए एक एक दिन भारी हो रहा है. सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को होना था, लेकिन श्रीलंका टीम के स्टॉफ में कुछ कोरोना के केस निकलने के बाद इसे आगे बढ़ा दिया गया है. अब सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को होगा. सीरीज में वन डे और टी20 मैच खेले जाने हैं, पहले वन डे सीरीज होगी और उसके बाद टी20 सीरीज का आगाज होगा. श्रीलंका जाने वाली टीम के शिखर धवन कप्तान हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान बनाए गए हैं. श्रीलंका के साथ टीम इंडिया को कुल मिलाकर छह मैच खेलने हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs SL : युवा खिलाड़ियों पर भुवनेश्वर कुमार ने कही ये बड़ी बात 

खास बात ये है कि इस सीरीज में टीम इंडिया के बड़े बड़े नाम खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार टीम में सिलेक्ट किए गए हैं. इन सभी ने आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के अब तक खेले गए मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसीलिए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. इन खिलाड़ियों में नीतीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड, कृष्णप्पा गौतम, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया शामिल हैं. वरुण चक्रवर्ती को छोड़कर बाकी कोई भी खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए इससे पहले सिलेक्ट नहीं हुआ था. हालांकि वरुण चक्रवर्ती भी अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल सके हैं, ऐसे में उनका भी डेब्यू होना अभी बाकी है. कोई भी युवा जब खेलना शुरू करता है तो उसकी यही इच्छा होती है कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेले, अब इन युवाओं का ये सपना पूरा होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम

अब इन छह मैचों में से कितने खिलाड़ी डेब्यू कर पाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा, लेकिन संभावना ये है कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया है. इससे पहले राहुल द्रविड़ अंडर 19 टीम के कोच रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि उन्होंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि इंडिया ए दौरों पर सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिले. राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैंने खिलाड़ियों से कहा था कि अगर तुम मेरे साथ इंडिया ए दौरे पर जाओगे तो वहां से बिना मैच खेले नहीं लौटोगे. उन्होंने कहा कि जब छोटा था तो मैंने अनुभव किया था, इंडिया ए दौरे पर ले जाया जाता था लेकिन खेलने का मौका न मिलना अजीब था. जब आप अच्छा कर रहे हैं इसके बाद आपको वहां जाकर खुद को साबित करने का मौका नहीं मिले यह अच्छा नहीं होता. राहुल द्रविड़ के इस बयान से समझा जा सकता है कि वे ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 03:47:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.