logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SL 3rd ODI: कोहली के बल्ले ने उगली आग, टीम इंडिया ने जीत के लिए दिया 400 करीब का लक्ष्य

IND vs SL 3rd ODI: कोहली के बल्ले ने उगली आग, टीम इंडिया ने जीत के लिए दिया 400 करीब का लक्ष्य

Updated on: 15 Jan 2023, 05:31 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 3 विकेट पर 390 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतकीय पारी खेली. इस मुकाबले में विराट कोहली एक अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों में 166 रनों की तूफानी पारी खेली. अब श्रीलंका को 50 ओवर में जीत के लिए 391 रन बनाना है. टीम इंडिया शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इस मैच को जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: ODI के इस बड़े रिकॉर्ड को Rohit Sharma ने किया अपने नाम, Ab De Villiers को पछाड़ा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और एक बार फिर बड़ी पारी से चूक गए. रोहित शर्मा 49 गेंदों पर 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, शुभमन गिल और विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया. शुभमन गिल ने 89 गेंदों पर शतक पूरा किया. उन्होंने 97 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली. गिल ने इस दौरान 14 चौके और 2 छक्के जड़े. जबकि विराट कोहली ने 85 गेंदों पर अपना 46वां वनडे शतक पूरा किया. उन्होंने 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसमें 13 चौके और 8 छक्के शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी नहीं खेल पाएंगे Rishabh Pant!

इसके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 32 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली और चलते बने.  श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्के लगाए. श्रीलंकाई गेंदबाज कसून रजिता के अलावा लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 1-1 सफलता मिली. बहरहाल, श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 391 रन बनाने होंगे. हालांकि श्रीलंका के लिए यह लक्ष्य हासिल करना इतना आसान नहीं होगा. वहीं, टीम इंडिया इस मैच को जीतकर 3-0 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. जबकि दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की टीम सीरीज को जीत के साथ समाप्त करना चाहेगी.