logo-image

IND vs SA : श्रेयस अय्यर को क्‍यों नहीं मिला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका, जानिए 

दूसरे टेस्‍ट में क्रिकेट फैंस उस वक्‍त आश्‍चर्य में पड़ गए, जब उन्‍हें पता चला कि इस मैच में टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं. जबकि मैच से पहले इस तरह की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

Updated on: 03 Jan 2022, 08:22 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. दूसरे टेस्‍ट में क्रिकेट फैंस उस वक्‍त आश्‍चर्य में पड़ गए, जब उन्‍हें पता चला कि इस मैच में टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं. जबकि मैच से पहले इस तरह की कोई खबर सामने नहीं आई थी. इसके बाद पता चला कि विराट कोहली के पीठ में कुछ दिक्‍कत है, इसलिए वे इस मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह केएल राहुल को टीम का नया कप्‍तान बनाया गया. कुछ ही समय बाद पता चला कि इस मैच में विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी को टीम में जगह मिली है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली इस मैदान पर मारेंगे अब ये खास शतक, जानिए कैसे

दूसरे टेस्‍ट से जब कप्‍तान विराट कोहली बाहर हुए तो संभावना जताई जा रही थी कि इस मैच में विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. लेकिन उनकी जगह हनुमा विहारी को दी गई. अब सवाल ये है कि श्रेयस अय्यर को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल क्‍यों नहीं किया गया, तो इसका जवाब है कि वे भी बीमार हैं, बताया जा रहा है कि उनके पेट में कीड़े हैं, इसलिए वे भी इस मैच को खेलने की स्‍थिति में नहीं थे. साथ ही हनुमा विहारी टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट हैं और वे पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में हैं. वे भारत की ए टीम की ओर से पहले ही दक्षिण अफ्रीका में खेल रहे थे और लगातार अच्‍छा प्रदर्शन भी कर रहे थे, इसलिए बाकी खिलाड़ियों की जगह हनुमा विहारी को तरजीह दी गई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनवी अंदाज में सामने आई लखनऊ की टीम, आप भी बता सकते हैं नाम

हालांकि हनुमा विहारी इस मैच में मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए और जल्‍दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. हनुमा विहारी ने 53 गेंदों का सामना तो किया, लेकिन इस दौरान केवल 20 ही रन अपनी टीम के लिए जोड़ पाए. पूरी टीम इंडिया का प्रदर्शन इस मैच की पहली पारी में निराशाजनक रहा. पूरी टीम केवल 202 रन ही बनाकर आउट हो गई. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन इस मैच में कप्‍तानी कर रहे सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने बनाए, वे बहुत बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन उन्‍होंने 50 रन जरूर बनाए. दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रविचंद्रन अश्‍विन रहे. उन्‍होंने 50 गेंद पर 46 रन की पारी खेली. इस दौरान रवि अश्‍विन ने छह चौके मारे.