logo-image

IND vs SA : राहुल द्रवि़ड़ ने ऐसा क्या किया जो जीतने लगी टीम, कार्तिक और आवेश खान ने किया खुलासा

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चार मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो चुकी है. पांचवां मैच रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है. भारत ने दो मैचों में हारने के बाद लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की है. 

Updated on: 18 Jun 2022, 10:13 AM

दिल्ली:

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) टी20 सीरीज में भारत दो मैच लगातार हारा और उसके बाद दो मैचों में लगातार जीत मिली. राजकोट में शुक्रवार को हुए चौथे टी20 मैच में तो भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया. टी-20 में भारत की दक्षिण अफ्रीका पर यह सबसे बड़ी जीत है. इसके पहले तीसरे टी-20 में भी भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया. पहले दो मैचों में भारत की लगातार हार से भारतीय टीम पर सवाल उठ रहे थे. यहां तक की टीम में तमाम खिलाड़ियों में बदलाव की बात कही जा रही थी लेकिन चारों मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक और आवेश खान जीत के हीरो रहे. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने जीत का राज खोला. 

इसे भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, आयरलैंड, किसी सीरीज नहीं किया शामिल, उन्होंने ठोक दिए एक मैच में दो शतक, बनाया रिकॉर्ड

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में दिनेश कार्तिक ने बताया कि कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम का माहौल शांत, सुरक्षित रखा. उन्होंने एक ड्रेसिंग रूम में एक बेहतर माहौल बनाया, जिससे खिलाड़ियों को बेहतर खेलने में मदद मिली. मैच में चार विकेट लेने वाले आवेश खान ने भी यही बात कही. उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ की खास बात है कि वह सिर्फ एक-दो मैचों के आधार पर खिलाड़ियों को जज नहीं करते. वह खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देते हैं. इसी कारण दो मैच हारने के बाद भी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया. आवेश खान ने बताया कि तीन मैचों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था फिर भी चौथे मैच में मौका दिया गया और आखिरकार उन्होंने चार विकेट झटके और मैच जितवाने में बड़ी भूमिका निभाई. 

बता दें कि चौथे मैच में दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रन की तूफानी पारी खेली थी और आवेश खान ने चार विकेट झटके थे. ये दोनों खिलाड़ी चौथे मैच में जीत के हीरो रहे थे.