News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Ind vs Sa: विराट कोहली ने कर दिया ये काम तो कर देंगे सबकी बोलती बंद

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम पहुंच चुकी है. विराट कोहली इस दौरे पर जाने से पहले से चर्चा में हैं. विराट कोहली आजकल ट्रोलर्स के निशाने पर भी हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 18 Dec 2021, 01:13:47 PM
678678

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

Ind vs Sa: विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहुंच चुकी है. एक तरफ भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच को खेलने की तैयारी कर रही है, वहीं दूसरी ओर विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद की खबरें हर ओर चर्चा में हैं. विराट कोहली की कप्तानी को लेकर भी कई ट्रोलर्स उनकी आलोचना कर रहे हैं. कई आलोचकों का कहना है कि विराट कोहली ने आज तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है तो कई ट्रोलर्स कह रहे हैं कि अब विराट कोहली के क्रिकेट को अलविदा कहने का समय आ रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः INDvsSA: कोहली के पास द्रविड़-लक्ष्मण को पीछे छोड़ इतिहास रचने का मौका

वहीं, विराट कोहली के पास इस समय एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने का मौका है, जिसे वह तमाम आलोचकों का मुंह बंद कर देंगे. यह मौका है दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का. आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आज तक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. इस बार भारतीय टीम के पास टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा अवसर है. 

भारतीय टीम के पास इस बार टेस्ट सीरीज जीतने की ज्यादा संभावना क्यों है, यह भी समझने की बात है. विराट कोहली ऐसे कप्तान हैं, जो बतौर कप्तान पहले भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल चुके हैं. साल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में भी भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेली थी लेकिन तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हार गए थे लेकिन इस बार वह अनुभव का साथ उतरेंगें. इससे पहले धोनी की कप्तानी में भी विराट दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं. अब विराट के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. वहीं, इस समय टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं. राहुल द्रविड़ बतौर कप्तान भी दक्षिण अफ्रीका में खेल चुके हैं.  राहुल द्रविड़ की कप्तानी में साल 2006-07 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई. द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच जीता था. 

इन सब आंकड़ों को देखकर उम्मीद की जा सकती है कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारत को पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिला देंगे. अगर विराट कोहली ऐसा करने में कामयाब हो गए तो निश्चित रूप से उनकी आलोचना में कमी आएगी और सोशल मीडिया को ट्रोलर्स को भी जवाब मिलेगा. अब ये टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा हैं तो ऐसे में टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में भी भारत आगे बढ़ जाएगा. अब विराट सचमुच में ऐसा कर पाते हैं या नहीं देखने वाली बात होगी. 

First Published : 18 Dec 2021, 01:12:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.