logo-image

Ind vs SA T20: दक्षिण अफ्रीका से जीतते ही भारत का कमाल, पाकिस्तान भी हुआ पीछे

भारतीय टीम अब इस लिस्ट में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के साथ आ गई है. 15वीं बार ऐसा हुआ है जब टीम इंडिया ने यह कारनामा किया है.

Updated on: 18 Jun 2022, 08:50 PM

राजकोट:

भारत (India) ने जब शुक्रवार को चौथे टी20 मैच (4th T20 match) में साउथ अफ्रीका (South Africa) को हराया तो एक मामले में टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को भी पीछे छोड़ दिया. राजकोट (Rajkot) में खेले गए मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को महज 87 रन पर ही ढेर कर दिया. इस मैच आवेश खान (Avesh Khan) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रका के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस मैच के जीतते ही भारत इस सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. दक्षिण अफ्रीका को 87 रन पर ढेर करने के बाद टी20 में टीम इंडिया ने 15वीं बार ऐसा किया जो उसे एक खास लिस्ट मेंजगह दिलाता है.

यह भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर गांगुली का बड़ा खुलासा, द्रविड़ को लेकर कही ये बात

टी20 फार्मेट में यह 15वां मौका है जब भारतीय टीम ने किसी विरोधी को 100 रन से कम के स्कोर पर रोका है.  टी20 में सबसे कम स्कोर की बात करें तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 17 मौकों पर विरोधी टीम को 100 रन बनाने से पहले ही आउट करने में सफलता हासिल की है. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने भी इतनी बार ही अपने साथ खेलने वाली टीम को टी20 में 100 रन से पहले आउट करने में कामयाबी हासिल की है.भारतीय टीम अब इस लिस्ट में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के साथ आ गई है. 15वीं बार ऐसा हुआ है जब टीम इंडिया ने यह कारनामा किया है.

भारत इससे पहले पाकिस्तान के साथ 14 बार ऐसा करते हुए तीसरे नंबर पर काबिज था. इस जीत के साथ की पाकिस्तान की टीम अब भारत से पीछे छूट गई है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार बल्लेबाजी की थी. दोनों बल्लेबाजों के दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर में6 विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 87 रन पर ही ढेर हो गई. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला बैंगलोर में खेला जाएगा.