logo-image

T20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर गांगुली का बड़ा खुलासा, द्रविड़ को लेकर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आश्वासन दिया कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस पर गौर कर रहे हैं.

Updated on: 18 Jun 2022, 06:15 PM

मुंबई:

T20 World cup 2022 : भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 (T20) का पांचवां और अंतिम मुकाबला बैंगलोर में 19 जून को खेला जाएगा. वर्तमान में खेल रहे कई ऐसे खिलाड़ियों के पास मौका होगा जो अपने प्रदर्शन के आधार पर टी20 विश्व कप (T20 world cup) में शामिल हो सकते हैं. यह सीरीज उन खिलाड़ियों के लिए मौका होगा जो ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले विश्व कप में चयनित हो सकते हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan), रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad), श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को उम्मीद होगी कि वह भारतीय टीम के अंतिम 15 में जगह बनाने में कामयाब हों. हालांकि ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया में चयन के लिए मजबूत दावेदार हैं. हालांकि टीम इंडिया का फाइनल चयन को लेकर अभी से कयासबाजी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik जीते हैं आलीशान लाइफ, करोड़ों की संपत्ति और कार के हैं मालिक

फिलहाल टीम मैनेजमेंट भी खिलाड़ियों के सेलेक्शन को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है. टाइम ऑफ इंडिया से बात करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आश्वासन दिया कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस पर गौर कर रहे हैं. गांगुली (Ganguly) ने कहा है कि भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका देने की संभावना है, जोकि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेलेंगे. टीम के प्रुमख खिलाड़ियों रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat kohli), केएल राहुल (KL Rahul) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) जैसे खिलाड़ियों के चोटिल या अन्य वजहों के कारण भारतीय टी20 टीम में काफी प्रयोग हुए हैं.

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि क्या आईसीसी इवेंट के साल में खिलाड़ियों को रोटेट करना सही विकल्प है.  इस पर जवाब देते हुए गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ''राहुल द्रविड़ इस चीज पर नजर बनाए हुए हैं.  वह कुछ स्टेज पर एक सैटल खिलाड़ियों के साथ खेलने की प्लानिंग बना रहे हैं. शायद अगले महीने होने वाले इंग्लैंड दौरे से. हम उन खिलाड़ियों के साथ खेलना शुरू करेंगे, जिनके अक्टूबर में टी20 विश्व कप में खेलने की संभावना है. हालांकि यह तय माना जा रहा है कि इंग्लैंड दौरे के बाद टीम मैनेजमेंट फाइनल सेलेक्शन पर मुहर लगा देगी.