logo-image

IND vs SA : वन डे सीरीज से विराट कोहली नाम ले सकते हैं वापस! 

विराट कोहली को वन डे की कप्‍तानी से भी हटा दिया गया है. इससे पहले टी20 की कप्‍तानी तो विराट कोहली ने खुद ही छोड़ दी थी.

Updated on: 10 Dec 2021, 10:56 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज शुरू होनी है. भारतीय सेलेक्‍टर्स ने टेस्‍ट टीम का तो ऐलान कर दिया है, इसका कप्‍तान विराट कोहली को ही बनाया गया है. लेकिन वन डे टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है, हालांकि सेलेक्‍टर्स ने इतना तो तय कर दिया है कि इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा होंगे. यानी विराट कोहली को वन डे की कप्‍तानी से भी हटा दिया गया है. इससे पहले टी20 की कप्‍तानी तो विराट कोहली ने खुद ही छोड़ दी थी. बताया जाता है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को वक्‍त दिया था कि वे वन डे की कप्‍तानी भी छोड़ दें, लेकिन जब विराट कोहली ने ऐसा नहीं किया तो सेलेक्‍टर्स को इसका ऐलान करना पड़ा. अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि विराट कोहली हो सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज से अपना नाम भी वापस ले लें. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के टारगेट पर होंगे ये खिलाड़ी 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैचों की सीरीज होनी है. सीरीज टेस्‍ट मैचों से शुरू होगी. इसका पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा. तीन टेस्‍ट मैचों के बाद वन डे सीरीज शुरू होगी. टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, जिसके कप्‍तान विराट कोहली ही होंगे. वहीं टेस्‍ट टीम का उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को नहीं बनाया गया है, टेस्‍ट में उपकप्‍तान रोहित शर्मा होंगे. वन डे सीरीज चुंकि बाद में खेली जानी है, इसलिए उसकी टीम का ऐलान नहीं किया गया है. अब द टेलीग्राफ ऑनलाइन की खबर को मानें तो उसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि विराट कोहली वन डे सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बता सकते हैं. यानी वे इस सीरीज का हिस्‍सा नहीं होंगे. हो सकता है कि ये बात उन्‍होंने भारतीय सेलेक्‍टर्स को बता भी दिया हो. जल्‍द ही भारतीय चयनकर्ता वन डे सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान करेंगे. अब देखना ये होगा कि वन डे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में उप कप्‍तान कौन बनाया जाता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : विराट कोहली RCB नहीं, दिल्‍ली की टीम से खेलते, लेकिन....

इस बीच आपको बता दें कि विराट कोहली को जब से वन डे की कप्‍तानी से हटाया गया है, जब से लेकर अब तक खुद विराट कोहली की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है. इस दौरान विराट कोहली ने ट्विट को खूब किए, लेकिन इस मामले पर कुछ भी न बोलना ही बेहतर समझा. उन्‍होंने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी और कई सारे विज्ञापन भी पोस्‍ट किए हैं, लेकिन कप्‍तानी को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. देखना होगा जब विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जाएंगे तो उनसे इस कप्‍तानी वाले मामले पर भी सवाल किए जाएंगे, उसमें वे इनका क्‍या जवाब देते हैं. हालांकि अभी तक इस बात की पक्‍के तौर पर पुष्‍टि नहीं हुई है कि विराट कोहली वन डे सीरीज का हिस्‍सा होंगे या नहीं. जब सेलेक्‍टर्स टीम इंडिया का इस दौरे के लिए ऐलान करेंगे, तभी इसकी पुष्‍टि हो पाएगी.