logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SA: ये खिलाड़ी पलक झपकते ही कर देते हैं कमाल, टीम इंडिया को जिताएंगे सीरीज

भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में ये मुकाबला टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा.

Updated on: 17 Jun 2022, 06:11 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को राजकोट को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Saurashtra Cricket Association) में शाम सात बजे से है. भारतीय टीम (Team India) के लिए ये मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि ये मुकाबला अगर टीम इंडिया जीतती है, तो सीरीज में बनी रहेगी. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में ये मुकाबला टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा. हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले जो टीम इंडिया को सीरीज जिता सकते हैं. 

टीम इंडिया (Team India) में कई खिलाड़ी ऐसे भी शामिल हैं, जो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन किए हैं. ऐसे इन खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन से टीम इंडिया सीरीज जीत सकती है. आइए जानके हैं कौन हैं ये खिलाड़ी. 

1 ईशान किशन (Ishan Kishan): इस सीरीज में भारतीय टीम को ईशान किशन अच्छी शुरुआत दे रहे हैं. सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया था. इस मुकाबले में ईशान किशन ने 35 गेंदों का सामना कर 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस दौरान ईशान किशन के बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के देखने को मिले थे. उम्मीद है कि सीरीज के चौथे मुकाबले में भी ईशान किशन शानदार बल्लेबाजी करेंगे. आईपीएल 2022 में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की है. 

2 ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad): टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने भी विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में 35 गेंदों का सामना कर 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस दौरान गायकवाड़ के बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के देखने को मिले थे. उम्मीद है कि राजकोट में खेले जाने वाले चौथे मुकाबले में भी गायकवाड़ इसी तरह से बल्लेबाजी करेंगे. आईपीएल 20221 में गायकवाड़ ने अच्छी बल्लेबाजी की है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इस वजह से कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ नहीं गए इंग्लैंड, हुआ खुलासा

3 हर्षल पटेल (Hershal Patel): टी20 के दिग्गज गेंदबाज हर्षल पटेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में भी शानदार लय में हैं. विशाखपट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में हर्षल पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. हर्षल पटेल ने विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में 3.1 ओवर की गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने 25 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया था. उम्मीद है कि हर्षल पटेल में सीरीज के चौथे मुकाबले में भी इसी तरह की गेंदबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे.