News Nation Logo

IND vs SA: बारिश खोलेगी भारत की जीत का रास्ता, जानिए कैसे 

मैच के चौथे दिन अब तक बारिश जारी है. एक तरफ क्रिकेट प्रेमी यह इंतजार कर रहे हैं कि कब बारिश होगी, वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश की वजह से भारत मैच जीत सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Jan 2022, 07:20:39 PM
IND vs SA

IND vs SA (Photo Credit: twitter )

नई दिल्ली:

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच महत्वपूर्ण मोड़ पर है. स्थिति देखकर साफ लग रहा है कि कुछ ही घंटों में जीत-हार का फैसला हो जाएगा. गुरुवार को मैच के चौथे दिन से पहले क्रिकेट प्रेमियों को लग रहा था कि आज के दिन ही पहले या दूसरे सेशन तक साफ हो जाएगा की कौन सी टीम जीत रही है लेकिन बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया. मैच के चौथे दिन बारिश के कारण कई घंटे खेल नहीं हो सका. वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश की वजह से भारत मैच जीत सकता है. 

इसे भी पढ़ेंः क्या 2016 में ही बन गई थी लखनऊ की आईपीएल टीम, जानें हम ऐसा क्यों कह रहे हैं

दरअसल, भारत ने इस मैच में पहली पारी में भारत ने 202 रन बनाए थे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 229 पर आउट हुई थी. इस तरह दक्षिण अफ्रीका को 27 रनों की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में भारत ने 266 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य मिला. इस स्थिति में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि भारतीय गेंदबाज तेजी से विकेट निकालेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दक्षिण अफ्रीका ने 118 रन बना लिए जबकि उसके दो ही विकेट गिरे. मैच के चौथे दिन अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 122 रन और चाहिए थे जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं. ऐसी स्थिति में लग रहा है कि कहीं न कहीं भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है लेकिन चौथे दिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश ने जबर्दस्त रूप दिखाया और कई घंटे खेल नहीं हो सका. बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों से विकेट की उम्मीद बढ़ गई है. इसकी खास वजह है. 

दरअसल, सेंचुरियन में हुए पहले टेस्ट मैच को देखें तो मैच के पहले दिन भारत ने 273 रन बनाए थे और सिर्फ तीन विकेट गिरे थे लेकिन दूसरे दिन बारिश होती रही. इसके बाद तीसरे दिन मैच हुए तो भारतीय टीम 327 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम भी 197 रन पर ऑलआउट हो गई थी. कयास लग रहे हैं कि अब बारिश के बाद जब भी मैच शुरू होगा तो पहले मैच की तरह ही विकेटों का पतझड़ देखने को मिलेगा और दक्षिण अफ्रीकी पारी जल्द सिमट जाएगी. अब ये कयास कितने सही होते हैं, ये मैच शुरू होने पर ही पता चलेगा. 

First Published : 06 Jan 2022, 05:01:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.