logo-image

IND vs SA :केएल राहुल के इस फैसले से सभी हैरान, बना टीम की हार का कारण

IND vs SA : राहुल (KL Rahul) कुछ ओवर्स अय्यर को दे सकते थे. हो सकता है एक या दो विकेट निकालकर अय्यर अपनी टीम को दे देते तो इतना विशाल स्कोर शायद साउथ अफ्रीका की टीम ना बना पाती, और मैच का रिजल्ट कुछ और होता.

Updated on: 20 Jan 2022, 02:07 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए कल के वन डे मैच में भारत की करारी हार हुई. हार की कई वजह हैं. उनमें से एक केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी भी है. दरअसल कल वेंकटेश अय्यर ने अपना वन डे का डेब्यू किया. अय्यर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल हुए हैं. आईपीएल (IPL) में अपने बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी सभी को हैरान कर दिया है. लेकिन कल के मैच में कप्तान केएल राहुल ने उनसे पूरे मैच में गेंदबाजी नहीं कराई. इस फैसले से सभी हैरान हैं. क्योंकि जिस हिसाब से अफ्रीकन बल्लेबाज रन बना रहे थे तो उन्हें रोकने के लिए एक नया गेंदबाज इस्तेमाल किया जा सकता था. 

यह भी पढ़ें :  IND vs SA : हार के बाद केएल राहुल हो रहे ट्रोल, फैंस ने लिया निशाने पर, देखें 

मैच के बाद राहुल के इस फैसले पर सभी ने सवाल भी खड़े किए. और इन सभी जबाव शिखर धवन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए. उन्होंने कहा कि यकीनन अय्यर एक अच्छे गेंदबाज हैं. पर हमें उस समय अपने मुख्य गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा दिखाना था. क्योंकि हमारे स्पिनर्स अच्छा काम कर रहे थे. इसलिए हमे अय्यर से गेंदबाजी कराना ठीक नहीं लगा.

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 : आईपीएल से पहले होगा लखनऊ और अहमदाबाद का मैच, क्योंकि...

आपको बताते चलें कि अय्यर अपने पहले मैच में कुछ खास धमाल नहीं कर सके. अपनी पारी में सिर्फ 2 रन बनाकर वो आउट हो गए. खैर इतना तो साफ़ है कि राहुल कुछ ओवर्स अय्यर को दे सकते थे. हो सकता है एक या दो विकेट निकालकर अय्यर अपनी टीम को दे देते तो इतना विशाल स्कोर शायद साउथ अफ्रीका की टीम ना बना पाती, और मैच का रिजल्ट कुछ और होता.