logo-image

IND vs SA Live : बुमराह की घातक गेंदबाजी, दूसरी पारी में 176 रनों पर साउथ अफ्रीका ढेर, भारत को मिला 79 का लक्ष्य

IND vs SA Live : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच दूसरे दिन ही खत्म हो सकता है. साउथ अफ्रीका 176 पर ही सिमट गई है. जसप्रीत बुमारह ने 6 विकेट चटकाए.

Updated on: 04 Jan 2024, 03:34 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA Live : केपटाउन में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दूसरे टेस्ट मैच में गजब का रोमांच देखने को मिल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि दूसरे दिन के तीसरे सेशन में ही मुकाबला खत्म हो जाएगा. साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 176 रनों पर ही सिमट गई है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 61 रन देकर 6 विकेट झटके. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए एडन मार्करम ने 106 रनों की पारी खेली. मार्करम ने 103 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली. मार्करम ने दमदार पारी से दक्षिण अफ्रीका को पारी की हार से बचाया. भारत को अब जीत के लिए सिर्फ 79 रन बनाने हैं.

केपटाउन में दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने जब खेल शुरू किया तो एडन मार्करम और डेविड बेडिंघम क्रीज पर थे. पहले दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 3 विकेट गिर चुके थे. डीन एल्गर (12), टोनी डी जॉर्जी (01) और ट्रस्टन स्टब्स (01) रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरे दिन एक तरह जहां एडन मार्करम अकेले डटे रहे और तेजी से रन बनाते रहे. वहीं दूसरी ओर विकेट गिरते रहे. दूसरे दिन डेविड बेडिंघम 11, विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेने 09, मार्को यानसेन 11, केशव महाराज 03, कगिसो रबाडा 02 और लुंगी नगिदी 08 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : विराट-शुभमन ने मैदान पर किया ऐसा डांस, Video देख आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

इस टेस्ट मैच के पहले दिन मोहम्मद सिराज के धमाल मचाने के बाद दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला. भारतीय पेसर ने ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेन, मार्को यानसेन, केशव महाराज और लुगी नगीडी को अपना शिकार बनाया. बुमराह के अलावा दूसरी पारी में मुकेश कुमार ने दो और मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला.

पहली पारी में 55 रनों पर ढेर हो गई थी दक्षिण अफ्रीकी टीम

दूसरे टेस्ट के पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे थे. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम सिर्फ 55 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद टीम इंडिया भी अपनी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई और 176 रन ऑलआउट हो गई, लेकिन 98 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी. पहली पारी में भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिला था.