News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Ind vs Sa: एनरिक नार्किया के नहीं होने से कोहली खुश, ऋषभ पंत परेशान!

भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs Sa) के बीच टेस्ट मैच चल रहा है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज एनरिक नॉर्किया (Enrique Nortje) नहीं खेल रहे हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Dec 2021, 09:25:10 AM
INDvsSA

INDvsSA (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :

Ind vs Sa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में मजबूत शुरुआत की है. इससे भारतीय स्क्वॉड काफी खुश होगा. इसमें खास बात ये भी है कि दक्षिण अफ्रीका की स्क्वॉड में उनके प्रमुख गेंदबाज एनरिक नार्किया नहीं हैं. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी काफी हद तक कैसिगो रबाडा और एनरिक नार्किया पर निर्भर करती है. एक छोर से कैसिगो रबाडा और दूसरे छोर से एनरिक नॉर्किया जब तूफानी गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाज मुश्किल में पड़ जाते हैं. इस बार एनरिक नार्किया चोटिल हैं. वह इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. इस बात से जहां भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुश होंगे वहीं, टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत परेशान होंगे. 

इसे भी पढ़ेंः Year Ender 2021: टोक्यो ओलंपिक में भारत ने रच दिया इतिहास, अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 

कप्तान विराट कोहली और अन्य भारतीय बल्लेबाज नार्किया के नहीं होने से खुश होंगे ये बात तो खैर सीधी तौर पर समझ आती है. उनके नहीं होने से दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी की धार कमजोर पड़ेगी लेकिन विकेटकीपर ऋषभ पंत इस बात से बहुत खुश नहीं होंगे. अब सवाल है कि जब पूरी भारतीय टीम खुश है तो ऋषभ पंत क्यों नहीं होंगे. दरअसल, इसका कनेक्शन जुड़ता है आईपीएल से. ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. यह तय है कि आईपीएल 2022 में भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत के पास ही रहेगी. इस बार आईपीएल रिटेंशन में दिल्ली कैपिटल्स ने जो चार खिलाड़ी रिटेन किए उसमें एनरिक नॉर्किया भी हैं. अब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन फरवरी में होने वाले हैं और इसके बाद आईपीएल शेड्यूल आ जाएगा. मार्च या अप्रैल में आईपीएल मैच शुरू हो सकते हैं. पंत को चिंता होगी कि एनरिक नार्किया फिट हो पाएंगे या नहीं. एनरिक अगर अंतिम समय पर फिट भी हो जाएंगे तो उनकी फॉर्म और प्रैक्टिस की कमी चिंता का विषय होगी. ऐसे में जहां भारतीय टीम यह चाह रही होगी कि पूरी सीरीज तक नॉर्किया फिट न हों वहीं, पंत चाह रहे होंगे कि नॉर्किया जल्द से जल्द फिट हो जाएं. 

इसे भी पढ़ेंः INDvsSA and IPL: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का पड़ेगा आईपीएल पर बहुत बड़ा असर 

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत के अलावा अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्किया को रिटेन किया है. दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कैसिगो रबाडा और एनरिक नार्किया में किसको लिया जाए, इस पर काफी कश्मकश हुई और अंत में नॉर्किया का नाम फाइनल हुआ. अब स्थिति ये है कि रबाडा फिट हैं लेकिन नॉर्किया अनफिट हैं. 

First Published : 27 Dec 2021, 09:25:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.