News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND Vs SA : पहले दिन सिर चढ़कर बोला केएल राहुल का जादू, टीम इंडिया हावी

पहले दिन के शतकवीर यानी सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल अभी भी 122 रन बनाकर नाबाद बने हुए हैं. उन्‍होंने 248 गेंदों का सामना किया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Dec 2021, 09:04:57 PM
KL Rahul test bcci

KL Rahul test bcci (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

KL Rahul Century : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले ही मैच के पहले ही दिन अपनी छाप छोड़ दी है. जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ, तब तक टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं. पहले दिन के शतकवीर यानी सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल अभी भी 122 रन बनाकर नाबाद बने हुए हैं. उन्‍होंने 248 गेंदों का सामना किया और एक छक्‍के के साथ ही 16 चौके अपनी पारी के दौरान मारे. वहीं दूसरी छोर पर अजिंक्‍य रहाणे टिके हुए हैं. वे अब तक 81 गेंद पर 40 रन बन चुके हैं. आज के दिन भारत के जो तीन विकेट गिरे हैं, उसमें सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल 60 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद चेतेश्‍वर पुजारा भी बिना खाता खोले ही शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. हालांकि कप्‍तान विराट कोहली ने कोशिश तो जरूर की, लेकिन वे ज्‍यादा देर नहीं टिक पाए. विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से तीनों विकेट लुंगी एंगिडी ने लिए हैं. बाकी कोई भी गेंदबाज कमाल करने में नाकाम साबित हुआ. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन खिलाड़ियों की होगी अपनी आईपीएल टीम में वापसी!

सुपरस्पोर्ट्स पार्क में रविवार को बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन 272 रन जोड़े. इससे पहले दूसरे सेशन की शुरुआत के बाद मयंक अग्रवाल ने मार्को जेनसन की गेंद पर रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद, राहुल और मयंक की जोड़ी ने भारत के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की. इस बीच, राहुल ने वियान मुल्डर को लगातार दो चौके मारकर तेज गति से रन बनाने शुरू किए. लेकिन लंबी होती साझेदारी को जल्द ही एनगिडी तोड़ा, क्योंकि उनकी एक गेंद पर अग्रवाल एलबीडब्ल्यू हो गए. इसके बाद, अगली गेंद पर खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा भी कैच आउट हो गए. राहुल ने एनगिडी की गेंद पर कवर ड्राइव लगाकर अपना 13वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. कप्तान विराट कोहली ने राहुल के साथ मिलकर संभलकर खेला और भारत के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए. इस दौरान, उन्होंने महाराज और जेनसन की गेंद पर एक-एक चौका लगाया, जिससे भारत का स्कोर चाय तक दो विकेट के नुकसान पर 157 रन तक पहुंच गया.

First Published : 26 Dec 2021, 09:04:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs SA KL Rahul SA Vs IND