logo-image

IND vs SA 1st T20 : बारिश की भेंट चढ़ा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20, बिना टॉस के रद्द हुआ मैच

IND vs SA 1st T20 : बारिश की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच बिना टॉस के ही रद्द हो गया है. डरबन में लगातार बारिश होने की वजह से यह फैसला लिया गया.

Updated on: 10 Dec 2023, 09:35 PM

नई दिल्ली:

South Africa vs India 1st T20 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डरबन के किंग्समीड में खेला जाना था. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होना था, लेकिन यह मैच शुरू ही नहीं हो सका. दरअसल डरबन में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से टॉस भी नहीं हो सका. ऐसे में मौसम की हालत को देखते हुए अंरायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला लिया. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से खेला जाना था. वहीं टॉस 7 बजे होनी थी. हालांकि मैच शुरू होने से पहले ही बारिश हो रही थी. इस वजह से समय पर टॉस भी नहीं हो सका था. इसके बाद लंबे वक्त तक बारिश रुकने का इंतजार किया गया, लेकिन बारिश नहीं रुकी और इस वजह से अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे रोहित? हिटमैन के फैंस को पसंद नहीं आएगा जय शाह का जवाब

निराश होकर वापस लौटे दर्शक 

भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला टी20 मैच बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया. इस मैच को देखने के लिए हजारों फैंस स्टेडियम आए थे. बता दें कि मैच के सभी टिकट बिक चुके थे. हालांकि, अब फैंस को निराश होकर घर वापस लौटना पड़ा. हालांकि, मैच को शुरू होने के लिए काफी वक्त इतंजार किया गया, लेकिन करीब ढाई घंटे के इंतजार के बाद मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया. 

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

अब भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का दूसरा मैच 12 दिसंबर को सेंट जॉर्ज पार्क, गकेबरहा में खेला जाएगा. यह मुकाबला रात 8:30 बजे से शुरू होगा. इसके बाद तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को न्यू वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में रात 8:30 बजे से ही खेला जाएगा.