logo-image

IND vs SA: पुजारा- रहाणे के पास सुनहरा मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल कुछ घंटों में शुरू होगा. मैच इस समय महत्वपूर्ण मोड़ पर है. 

Updated on: 05 Jan 2022, 10:26 AM

नई दिल्ली :

IND vs SA: पुजारा-रहाणे के पास इस समय सुनहरा मौका है. वह एक ऐसी क्रीज पर खड़े हैं, जहां से अपने तमाम आलोचकों को जवाब दे सकते हैं. दरअसल, पुजारा और रहाणे की फॉर्म और प्लेइंग-11 में उनकी जगह को लेकर तमाम सवाल उठ रहे थे. अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से फॉर्म में नहीं हैं. उनकी फॉर्म चिंता का विषय बनती जा रही है. हाल ये है कि टेस्ट टीम में उनसे उपकप्तानी भी छीन ली गई. प्लेइंग-11 में उन्हें शामिल करने को लेकर भी तमाम सवाल किए जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा भी आजकल आलोचकों के निशाने पर हैं. पुजारा को सेकेंड वॉल ऑफ इंडिया कहा जाने लगा था. इससे पहले राहुल द्रविड़  को भारतीय क्रिकेट में वॉल की उपाधि मिली थी और फिर पुजारा की तुलना उनसे की गई. लेकिन पुजारा भी पिछले काफी समय से उपयोगी पारी नहीं खेल पाए हैं. पहले टेस्ट मैच में भी उनका बल्ला नहीं चला था. 

इसे भी पढ़ेंः आज ही खेला गया था इतिहास का पहला वनडे, इंग्लैंड को हराकर ये टीम बनी थी विजेता 

अब दूसरे टेस्ट मैच में दोनों निर्णायक स्थिति में क्रीज पर खड़े हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत पहली पारी में 202 रन पर ऑलआउट हो गया था. ये दोनों बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके थे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 229 रन पर आउट हुई. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को 27 रन की बढ़त मिली. इस स्थिति में भारत को सलामी बल्लेबाजों से लंबी पारी की उम्मीद थी लेकिन केएल राहुल और मयंक अग्रवाल, दोनों ही आउट हो चुके हैं. रहाणे और पुजारा क्रीज पर हैं. इस स्थिति में भारत को लंबी साझेदारी की जरूरत है. अगर ये साझेदारी रहाणे और पुजारा के बल्लों से निकलती है तो एक बार फिर दोनों बल्लेबाज छा जाएंगे और आलोचकों के मुंह पर ताला लग जाएगा.