logo-image

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन डे टीम का ऐलान, केएल राहुल बने कप्‍तान 

टीम के ऐलान को लेकर सबसे बड़ी खबर ये है कि वन डे टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इस सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे, क्‍योंकि वे अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं.

Updated on: 31 Dec 2021, 09:25 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम के ऐलान को लेकर सबसे बड़ी खबर ये है कि वन डे टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इस सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे, क्‍योंकि वे अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. इस सीरीज के लिए वन डे टीम का कप्‍तान केएल राहुल को बनाया गया है. वहीं सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी की है. साथ ही सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर रुतुराज गायकवाड को भी टीम में जगह दी गई है. टीम में रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल भी शामिल नहीं किए गए हैं, क्‍योंकि ये दोनों खिलाड़ी भी इस वक्‍त एनसीए में हैं और पूरी तरह से फिट नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 News : ये हो जाएगा बड़ा बदलाव, आपको भी मिलेगा पूरा मजा!

बीसीसीआई की ओर से जो टीम चुनी गई है, उसमें केएल राहुल को कप्‍तान बनाया गया है, वहीं जसप्रीत बुमराह इस टीम के उपकप्‍तान बनाए गए हैं. इसके अलावा शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस, वेंकटेश, रिषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्‍विन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्‍णा, शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज को मौका दिया गया है. वन डे टीम में करीब चार साल बाद रविचंद्रन अश्‍विन की वापसी हुई है, वहीं युजवेंद्र चहल भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं. ईशान किशन और रिषभ पंत के रूप में दो विकेट कीपर टीम के साथ रहेंगे. वॉशिंगटन सुंदर की भी वापसी हुई है. सीरीज में तीन वन डे मैच खेले जाएंगे. पहला मैच 19 जनवरी को है, वहीं दूसरा मैच 21 और तीसरा मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें :  IND vs SA ODI Series : रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल बाहर, रोहित शर्मा पर ये है अपडेट 

वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया : केएल राहुल (कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्‍तान) शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस, वेंकटेश, रिषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्‍विन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्‍णा, शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज.